बिका राजेश खन्ना का 'आशीर्वाद', अनिता ने दिया नोटिस

Webdunia
FILE
नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपर स्टार रहे स्वर्गीय राजेश खन्ना के बंगले 'आशीर्वाद' को लेकर विवाद हो गया है। राजेश खन्ना की मृत्यु के बाद इसे एक व्यवसायी को बेच दिया गया है।

यह बंगला 90 करोड़ में बिका है। अंतिम दिनों में राजेश खन्ना की करीबी रही अनीता आडवाणी ने कहा है कि वे बंगला बेचे जाने पर नोटिस भेजेंगी।

चर्चा है कि राजेश खन्ना का कार्टर रोड स्थित जिसने यह बंगला खरीदा है उसका सरनेम शेट्टी है और 15 दिन पूर्व उसने यह बंगला खरीद लिया है। राजेश खन्ना अपने पीछे 200 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं। वर्ष 2012 में राजेश खन्ना की मौत होने के बाद बंगले का स्वामित्व उनकी बेटियों टिवंकल और रिंकी खन्ना को मिल गया था। चर्चा थी कि टिवंकल और रिंकी बंगले को संग्रहालय में तब्दील करना चाहती हैं लेकिन बात नहीं बन सकी।

18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना की मौत के बाद यह संपत्ति उनकी बेटी ट्विंकल और रिंकी खन्ना के नाम हो गई थी। राजेश खन्ना की मौत एक महीने बाद ही उनकी इच्छा के अनुसार बंगले का नाम बदलकर वरदान आशीर्वाद कर दिया गया, लेकिन खन्ना के साथ काफी समय तक लिव इन में रहने वाली अनिता आडवाणी ने इस पर अपनी हिस्सेदारी का दावा ठोंक दिया था। अब अनीता आडवाणी ने कहा है कि वे नोटिस भेजेंगी।

राजेश खन्ना ने यह बंगला जुबली कुमार राजेन्द्र कुमार से 3.5 लाख रुपए में खरीदा था और तब इसका नाम डिंपल था। राजेश खन्ना इस बंगला का नाम 'डिंपल' ही रखना चाहते थे लेकिन राजेंद्र कुमार के अनुरोध पर राजेश खन्ना ने बंगला का नाम बदलकर आशीर्वाद रख लिया था।

अगले पन्ने पर, जबर्दस्ती लगवाया वसीयत अंगूठा...


अनिता ने कहा‍ कि मैं संपत्ति बेचने का विरोध कर रही हूं। उन्होंने कहा कि वसीयत फर्जी है और राजेश खन्ना से वसीयत पर जबर्दस्ती अंगूठा लगवाया गया है। वे समय बहुत बीमार थे और सोचने-समझने की क्षमता उनमें नहीं थी। उन्होंने कहा कि जब राजेश खन्ना जिंदा थे तो बंगला खरीदने के लिए उन्हें 150 करोड़ रुपए में आया। लेकिन उन्होंने इसे नहीं बेचा। काका अपने इस बंगले को म्यूजियम बनाना चाहते थे। अनिता आडवाणी ने कहा कि मैं इस पूरे मामले को कोर्ट में चुनौती दूंगी।

Show comments

CM सिद्धारमैया ने बताई अपनी प्रेम कहानी, क्या उन्हें मिल पाया अपना प्यार?

गर्मी ने बढ़ाया पानी का संकट, जलाशयों के जल स्तर में भारी गिरावट

मैं ठीक हूं, बुद्धि का इस्तेमाल करें भाजपा नेता : नवीन पटनायक

गोलगप्पों के लिए खूनी खेल, घर की छत से चली ताबड़तोड़ गोलियां, वीडियो हुआ वायरल

Porsche car accident Pune: सबूत छिपाने की कोशिश, आरोपी का पिता न्यायिक हिरासत में

आज बंगाल से टकराएगा Cyclone Remal , कोलकाता एयरपोर्ट 21 घंटे के लिए बंद

ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, 96 फीसदी से ज्‍यादा छात्र रहे सफल

Rajkot gaming zone fire : राजकोट में TRP Game Zone में लगी आग पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी- पूछा किसने दी अनुमति

पंजाब में मादक पदार्थ तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाकिस्‍तानी तस्‍करों से जुड़े 7 लोग गिरफ्तार

Delhi Hospital Fire Case : उपराज्यपाल सक्सेना ने मुख्य सचिव को दिए जांच के निर्देश