Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केदार मार्ग पर मलबे में एक वाहन समेत 11 लोग दबे, 1 महिला की मौत व शेष गंभीर घायल

हमें फॉलो करें webdunia

एन. पांडेय

गुरुवार, 30 जून 2022 (12:05 IST)
रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के चारधाम यात्रा मार्ग के पहाड़ों में बारिश के साथ ही मुश्किलों का दौर भी शुरू होने का सिलसिला शुरू है। जगह-जगह भूस्खलन से सड़कें बाधित हो रही हैं। रुद्रप्रयाग जिले के केदार घाटी में बड़े हादसे की खबर है। केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ से मलबा लोगों की जान पर आफत बनकर बरसा।
 
बताया जा रहा है कि मुनकटिया में अचानक ऊपर पहाड़ी से मलबा आने के कारण एक वाहन मलबे में दब गया। इसमें 11 लोगों के सवार होने की जानकारी मिली है। हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जबकि 1 महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीआरएफ टीम सूचना पर घटनास्थल पहुंच गई है।
 
पता चला कि उक्त वाहन में 11 लोग सवार थे, जो केदार से लौटकर गौरीकुंड से सोनप्रयाग की ओर आ रहे थे। अत्यधिक वर्षा होने के कारण मुनकटिया के पास पहाड़ से भूस्खलन होने लगा जिससे यह वाहन दब गया और इससे 10 लोग घायल हो गए व 1 महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई।
 
एसडीआरएफ टीम जिला पुलिस व स्थानीय लोगों द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चलाकर घायलों को रेस्क्यू कर 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया। घटना में जिस महिला की मृत्यु हुई, उस महिला नाम पुष्पा (62) निवासी कास्टी, अहमदनगर (महाराष्ट्र) है। महिला के शव को कटिंग उपकरणों की सहायता से वाहन काटकर बाहर निकाला गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ 13 पैसे मजबूत