Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गणतंत्र दिवस पर छत्तीसगढ़ में 12 महिलाओं समेत 24 नक्सलियों ने किया समर्पण

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 27 जनवरी 2021 (14:52 IST)
दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 12 महिलाओं समेत कुल 24 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि ए नक्सली दक्षिण बस्तर क्षेत्र में सक्रिय थे और इन्होंने मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस के सामने समर्पण कर दिया।

पल्लव ने कहा कि समर्पण करने वालों में से 3 के सिर पर 1-1 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई थी।अधिकारी ने कहा कि नक्सलियों ने खोखली माओवादी विचारधारा से निराश होकर समर्पण कर दिया तथा समर्पण करने वाले नक्सली, जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे पुनर्वास अभियान से भी प्रभावित थे।
 
समर्पण करने वालों में चिकपाल जंगलपाड़ा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के प्रमुख आयतु मुचाकी (31), चिकपाल स्कूलपाड़ा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के प्रमुख बामन डेंगा सोढ़ी (40) और कमली मड़कम (32) के सिर पर 1-1 लाख रुपए का इनाम था।
 
अधिकारी ने कहा कि अन्य 21 नक्सली निचले काडर के थे। समर्पण करने वालों को 10-10 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता दी गई है तथा सरकार की समर्पण और पुनर्वास नीति के तहत उन्हें अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लाल किले पर पहुंचे संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल, बिखरे थे कांच के टुकड़े, प्रदर्शनकारियों ने जमकर की थी तोड़फोड़