Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र में 5000 ऐसी मौतें, जिनका बाकी है सत्यापन

हमें फॉलो करें महाराष्ट्र में 5000 ऐसी मौतें, जिनका बाकी है सत्यापन
, शुक्रवार, 18 जून 2021 (21:45 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को कहा कि यदि लोगों ने साफ-सफाई कायम रखने और मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन नहीं किया तो कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका है।
 
मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में कम से कम 5,000 मौतें हुई हैं, जिनके बारे में पता नहीं चल पाया। इनसे संबंधित सारी जानकारी के सत्यापन के बाद संपूर्ण तालिका में इन्हें शामिल किया जाएगा।
 
उन्होंने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से कहा कि सड़कों पर की भीड़ नहीं बल्कि 'लोगों के मास्क न पहनने और स्वच्छता नियमों का पालन नहीं करने' से तीसरी लहर आने का खतरा है।
 
टोपे ने कहा कि कोई भी तीसरी लहर के बारे में सटीक भविष्यवाणी नहीं कर सकता। लेकिन मास्क पहनने और उचित व्यवहार करने से हम इसके आगमन को टाल सकते हैं और इसके प्रभाव को न्यूनतम रखा जा सकता है।
 
मंत्री टोपे ने कहा कि दूसरी लहर से स्वास्थ्य प्रणालियां बहुत प्रभावित हुईं और लड़खड़ा गईं। राज्य में लगभग 5000 मौतें होने की आशंका है, जिनके बारे में जानकारी नहीं मिली। इनसे संबंधित सूचना का सत्यापन पूरा होते ही समग्र रिपोर्ट में इन्हें शामिल कर लिया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को महाराष्ट्र की कोविड टास्क फोर्स ने कहा कि यदि सावधानी नहीं बरती गई तो 1 से 2 माह में राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इसके साथ मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए व्यापक तैयारियां करने के भी निर्देश दिए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोलकाता में कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ नारेबाजी