केरल में Corona के 5944 नए केस, 242 रोगियों की मौत

Webdunia
शनिवार, 8 जनवरी 2022 (20:21 IST)
तिरुवनंतपुरम। केरल में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के 5,944 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 52,70,179 हो गई जबकि 242 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 49,547 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।
 
मौत के नए मामलों में 209 ऐसे मामले भी शामिल हैं, जिन्हें केंद्र के नये दिशा-निर्देशों और उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद अपील के आधार पर कोविड-19 से होने वाली मौतों में शामिल किया गया है, जबकि 33 मरीजों की मौत पिछले कुछ दिनों में हुई।
 
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को तिरुवनंतपुरम जिले में सबसे अधिक 1,219 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एर्नाकुलम में 1,214 और कोझिकोड़ में 580 नए मामले सामने आए। राज्य में बीते 24 घंटे में 60,075 नमूनों की जांच की गई।
 
स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या फिलहाल 31,098 है। इनमें से केवल सात प्रतिशत ही अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच, 2,463 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 51,97,960 हो गई है।
 
अभी पूर्ण लॉकडाउन नहीं : केरल में कोविड​​-19 और इसके नए स्वरूप ओमिक्रोन के मामलों की बढ़ती संख्या के बीच राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार की पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने की कोई योजना नहीं है।
मंत्री ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन से राज्य में सामान्य जीवन प्रभावित होगा। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया। उन्होंने मीडिया से कहा कि हमारे राज्य में आर्थिक गतिविधियों को अब बाधित नहीं किया जा सकता है। राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से बचने के लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए। हम अभी किसी भी लॉकडाउन की योजना नहीं बना रहे हैं।
 
जॉर्ज ने कहा कि विदेश से आने वालों के लिए पृथकवास प्रोटोकॉल केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर तय किया गया है। लगभग एक महीने के बाद केरल में कोविड-19 मामलों की संख्या कल 5,000 पार कर गई। राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,296 नए मामले सामने आए थे और आज यह संख्या बढ़कर 5,944 हो गई। (भाषा)

सम्बंधित जानकारी

Show comments

कहां हैं पंचेन लामा? तिब्बतियों ने मांगी भारत से मदद

राजीव गांधी ने क्यों खत्म किया था विरासत टैक्स? BJP- कांग्रेस में घमासान जारी

स्त्री धन का उपयोग कर सकता है पति, सुप्रीम कोर्ट का आदेश, लेकिन

भाजपा में शामिल हुए मनीष कश्यप, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मोदी ने साधा कांग्रेस और सपा पर निशाना, कहा- OBC का हक छीन रहीं दोनों पार्टियां

छत पर रखी पानी की टंकी से आ रहा है गर्म पानी तो अपनाएं ये 5 आसान तरीके

प. बंगाल के मयना में BJP कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत, परिवार ने लगाया TMC पर आरोप

राहुल गांधी का दावा, मंच पर रो सकते हैं मोदी

धीरेंद्र शास्‍त्री के भाई ने फिर किया हंगामा, टोल कर्मचारियों को पीटा

Live : ‍दमोह में शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन ने किया मतदान, त्रिपुरा में सबसे ज्यादा वोटिंग

अगला लेख