Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Uttarakhand: हिमस्खलन की चपेट में आए यूपी के 64 लोग अभी भी लापता

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (15:03 IST)
लखनऊ। उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में 7 फरवरी को हुए हिमस्खलन की चपेट में आने से उत्तरप्रदेश के 64 लोग अभी भी लापता हैं जबकि 5 की मौत हो चुकी है। उत्तरप्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से 13 फरवरी तक 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 64 लोग अभी भी लापता हैं जबकि राज्य के 23 लोगों को बचा लिया गया है।
मृतकों की पहचान लखीमपुर खीरी के अवधेश (19), अलीगढ़ के अजय शर्मा (32), लखीमपुर खीरी के सूरज (20), सहारनपुर निवासी विक्की कुमार और लखीमपुर खीरी के विमलेश (22) के रूप में हुई है। बयान के मुताबिक लापता हुए 64 लोगों में से 30 लखीमपुर खीरी के हैं। इसके बाद सहारनपुर के 10, श्रावस्ती के 5, गोरखपुर के 4, रायबरेली और कुशीनगर के 2-2 और सोनभद्र, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मिर्जापुर, मथुरा, गौतमबुद्ध नगर, देवरिया, चंदौली, बुलदंशहर, आजमगढ़ और अमरोहा के 1-1 व्यक्ति शामिल हैं।
 

इससे पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 फरवरी को राहत कार्यों की निगरानी करने के लिए और राज्य के साथ बेहतर समन्वय के लिए 3 मंत्रियों की एक टीम उत्तराखंड भेजी थी। इस टीम में सुरेश कुमार राणा, विजय कश्यप और धर्म सिंह सैनी शामिल हैं। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
सत्य साईं स्कूल में जनक दीदी ने पढ़ाया ‘स्वच्छता के पंच’ का पाठ