Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नवी मुंबई में 21 मंजिला इमारत में भयावह आग, 7 दमकलकर्मी घायल

webdunia
शनिवार, 8 फ़रवरी 2020 (15:14 IST)
mumbai fire
ठाणे। नवी मुंबई में 21 मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार को भयंकर आग लग गई और आग पर काबू पाने के अभियान के दौरान 7 दमकलकर्मी घायल हो गए।
 
अधिकारियों ने बताया कि एक गैस सिलिंडर में विस्फोट से लगी आग पाम बीच रोड के समीप सीवुड्स में सी होम अपार्टमेंट की ऊपरी दो मंजिलों में स्थित एक डुप्लेक्स फ्लैट में लगी।
 
उन्होंने बताया कि सभी सात घायलों को ऐरोली में नेशनल बर्न्स सेंटर (एनबीसी) में भर्ती कराया गया है जहां उनमें से तीन को गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है।
 
नवी मुंबई आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख दादासाहेब चाबुक्श्वर ने कहा कि डुप्लेक्स फ्लैट में सिलिंडर विस्फोट से सुबह करीब साढ़े छह बजे आग लगी। आग बुझाने के अभियान के दौरान कम से कम 7 दमकलकर्मी घायल हो गए। उन्हें ऐरोली में एनबीसी में भर्ती कराया गया है। उनमें से तीन आईसीयू में है क्योंकि उनके जख्म गंभीर हैं। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग अभियान चल रहा है।
 
चाबुक्श्वर ने बताया कि घायलों की पहचान स्टेशन अधिकारी वी डी कोली (50), सहायक स्टेशन अधिकारी जे पी गडे (40) और पांच दमकलकर्मियों जे बी भोये (40), डी एन जावले (43), एस एल जोशी (43), एम टी पवार (40) और बी ए ठाकरे (39) के रूप में हुई जो अलग-अलग दमकल केंद्रों के हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Alert: लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM में भी कैश हो सकता है खत्म