Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बर्फ में फंसे 9 लोगों की SDRF ने बचाई जान, वाहन फिसलकर चट्टान में फंस गया था

webdunia
शनिवार, 8 फ़रवरी 2020 (11:30 IST)
देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में बर्फ में फंसे वाहन सवार सभी 9 लोगों को राज्य आपदा नियंत्रण दल (एसडीआरएफ) ने सुरक्षित निकाल लिया है।
 
एसडीआरएफ के प्रवक्ता प्रवीण आलोक ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात्रि लगभग 10 बजे उत्तरकाशी के थाना बड़कोट से राड़ी टॉप पर वाहन सवार कुछ लोगों के बर्फ में फंसे होने की सूचना मिली।
सूचना मिलने पर एसडीआरएफ के उपनिरीक्षक (एसआई) मनमोहन सिंह ने टीम के साथ लगभग 60 किलोमीटर दूर (नौगांव, बरनी धारी) पहुंचकर राहत बचाव कार्य शुरू किया और देर रात बाद 6 पुरुष और 3 महिलाओं सहित सभी 9 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। सभी को अन्य मार्ग से 22 किलोमीटर दूर बड़कोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।
 
आलोक ने बताया कि ये सभी फंसे हुए यात्री शुक्रवार लगभग रात 8.30 बजे उत्तरकाशी जा रहे थे। दोपहर में हुई भारी हिमपात एवं पाले से यात्रियों का वाहन फिसलकर किनारे चट्टान की ओर फंस गया। अत्यधिक ठंड, भूख-प्यास और रात्रि में मार्ग में फंसे होने के कारण यात्रियों द्वारा सहायता हेतु संपर्क किया गया था। उन्होंने बताया कि इससे पिछले महीने उक्त दुर्गम मार्ग पर आईटीआई के छात्रों को टीम ने सुरक्षित बचाया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Delhi elections 2020 : केजरीवाल का ट्‍वीट, हनुमान चालीसा पढ़ने पर भाजपा वाले मेरा मजाक उड़ा रहे हैं