Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

AAP विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, पार्टी ने की तुरंत पुलिस कार्रवाई की मांग

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 25 जून 2022 (23:48 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को कहा कि बुराड़ी से उसके विधायक संजीव झा को फोन पर जान से मारने की धमकी और जबरन वसूली वाली कॉल आने के कुछ दिनों बाद एक अन्य विधायक अजय दत्त को भी इसी प्रकार की कॉल आई है। पार्टी ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों विधायकों को आए कॉल के संबंध में अलग प्राथमिकियां दर्ज की गई है और दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा मामलों की जांच कर रही है। दोनों विधायकों के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को हस्तक्षेप करना चाहिए। राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि दत्त और झा को एक ही व्यक्ति ने कॉल किया था। सिंह ने कहा, हमारे विधायक संजीव झा को 20 जून को धमकी भरी कॉल आई थी जिसके बाद हमने 21 जून को प्राथमिकी दर्ज कराई और मामला दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया था।

इसके बाद भी झा को उगाही के लिए अब तक 24 बार कॉल आ चुकी हैं। अब विधायक अजय दत्त को उगाही के लिए और जान से मारने की धमकी भरी कॉल आई है। माफिया की हिम्मत तो देखिए। उन्होंने कहा, दिल्ली की यह हालत है। राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है।

सिंह ने, झा को 20 जून को आई कॉल की ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनाई जिसमें कॉल करने वाला व्यक्ति विधायक से 10 लाख रुपए की मांग कर रहा है। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को विक्की कोबरा और गैंगस्टर नीरज बवाना का साथी बताया और कहा कि अगर झा पैसे नहीं देते हैं तो उनकी और उनके परिवार की हत्या कर दी जाएगी। दत्त ने कहा कि उन्हें 22 जून को कॉल आई थी। बवाना इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद है।

सिंह ने कहा, संजीव झा से बात करते हुए कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम विक्की कोबरा बताया। उसने अजय दत्त से वसूली की मांग करने के लिए की गई कॉल के दौरान अपने आप को विक्की बराड़ बताया। दोनों धमकी भरे फोन एक ही व्यक्ति ने किए।

इस मुद्दे पर केंद्र की आलोचना करते हुए उन्होंने सवाल किया कि जब दिल्ली में विधायक ही सुरक्षित नहीं है तो आम नागरिकों का क्या होगा। उन्होंने दिल्ली पुलिस से दोषियों को पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई करने की मांग की।

सिंह ने कहा कि दत्त और झा को आए धमकी भरे कॉल के संबंध में अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, लेकिन पुलिस को अभी कोई सुराग नहीं मिला है। उन्होंने कहा, झा को आए धमकी भरे कॉल के संबंध में शिकायत दर्ज कराने के बाद हमने दिल्ली पुलिस आयुक्त से मुलाकात की थी। हम अजय दत्त के मामले में भी त्वरित कार्रवाई करने की मांग करते हुए उनसे फिर मुलाकात करेंगे।

आप नेता ने दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बहाल करने के लिए शाह से हस्तक्षेप करने की मांग की।
आंबेडकर नगर के विधायक दत्त ने कहा, व्हाट्सऐप पर कॉल करने वाले ने मुझसे कहा कि मैं ‘प्रोटेक्शन मनी’ के तौर पर पांच लाख रुपए दूं वरना वह मुझे गोली मार देगा।

उन्होंने कहा, मैं डरा नहीं हूं। मैं बस चाहता हूं कि शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति बहाल की जाए और अपराधियों से आम नागरिकों की सुरक्षा की जाए। झा ने भी कहा कि वह डरे नहीं हैं। पुलिस ने कहा कि झा से मिली शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की संबंधित धाराओं के तहत 21 जून को प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुलिस ने बताया कि शनिवार दत्त से भी ऐसी ही शिकायत मिली। उन्हें किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से जबरन वसूली का फोन आया था। मामला दर्ज कर लिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, दोनों मामलों में दोषियों का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ इकाई द्वारा जांच की जा रही है।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नॉर्वे में गोलीबारी, 2 लोगों की मौत, 20 से ज्‍यादा घायल