Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Gujarat assembly election : आप ने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, सभी 182 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (18:34 IST)
अहमदाबाद। गुजरात में अगले वर्ष होने वाले चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने अभी से कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर आप ने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है जिसमें उसने आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को शामिल करने का दावा किया है। भाजपा शासित गुजरात में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों की सूची सबसे पहले आप ने जारी की है।
 
गुजरात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का गृहराज्य भी है। हालांकि भारत निर्वाचन आयोग ने अभी तक गुजरात विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव 2017 के दिसंबर में हुआ था।
 
गौरतलब है कि उम्मीदवारों की यह पहली सूची जारी करने से 1 दिन पहले ही आप के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल ने गिर सोमनाथ जिले में एक रैली को संबोधित किया और पार्टी के सत्ता में आने पर मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और गुजरात के सभी युवाओं को रोजगार देने का वादा किया। आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने बताया कि उम्मीदवारों की सूची में पार्टी की गुजरात इकाई के उपाध्यक्ष भीमाभाई चौधरी को बनासकांठा जिले के देओदार विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।
 
उन्होंने बताया कि पार्टी की राज्य इकाई के एक अन्य उपाध्यक्ष जगमाल वाला सोमनाथ सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि 2 अन्य उपाध्यक्ष अर्जुन राथवा और सागर राबड़ी को क्रमश: छोटा उदेपुर (सु.) और बेचराजी सीटों से उम्मीदवार बनाया गया है। इटालिया ने कहा कि आप उम्मीदवारों की दूसरी सूची जल्दी ही जारी करेगी।
 
उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा इतनी जल्दी इसलिए की गई है ताकि उन्हें अपने-अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने-जुलने का वक्त मिल सके। पहली सूची में हमने ओबीसी, एससी और एसटी समुदाय के उम्मीदवारों को शामिल किया है।
 
सूची के अनुसार दलित नेता व राजकोट से कांग्रेस के पूर्व नेता वशराम सगाठिया को राजकोट-सूरत ग्रामीण सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। राज्य में आप के सचिव राम धादुक को सूरत शहर के कामराज सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। आप ने संकेत दिया है कि वह गुजरात में संभवत: सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महिला अधिकारी ने भोपाल में 5वीं मंजिल के फ्लैट से कूदकर खुदकुशी की