Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कर्नाटक में PWD के जूनियर इंजीनियर के यहां ACB का छापा, ड्रेनेज पाइप में छिपा रखे थे लाखों रुपए

webdunia
गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (08:40 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने कलबुर्गी में लोक निर्माण विभाग के एक जूनियर इंजीनियर के घर पर छापा मारा और सीवेज पाइप जैसी चीज को काटने के बाद चौंक पड़े जब उसमें से 13 लाख रुपए बरामद हुए।

कलबुर्गी जिले के जेवरगी तालुका में तैनात एसएम बिरादर के घर पर कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति पाई गई जिसे देखकर अधिकारी स्तब्ध रह गए।
 
एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि हमने 54.5 लाख रुपए नकद बरामद किए जिसमें से 13 लाख रुपये से अधिक ऐसी जगह से पाए गए जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। पैसे को घर के बाहर सीवेज की पाइप में छिपाया गया था जो चोर भी नहीं ढूंढ पाता।
 
अधिकारियों के अनुसार, बिरादर के पास कथित तौर पर 36 एकड़ भूमि, कलबुर्गी में दो घर, बेंगलूरु में एक भूखंड, तीन कार, एक स्कूल बस, दो ट्रेक्टर, सौ ग्राम सोना और 15 लाख रुपये के घरेलू सामान पाए गए। बिरादर, कर्नाटक के उन 15 सरकारी अधिकारियों में से एक है जिनके आवास पर एसीबी ने बुधवार को छापेमारी की। सुबह से एसीबी ने राज्यभर में 60 स्थानों पर तलाशी ली।

ब्यूरो के 400 अधिकारियों ने बेंगलुरु, मंगलुरु, मांड्या और बल्लारी में विभिन्न विभागों के 15 अधिकारियों के घर पर छापेमारी की।
 
एसीबी ने कहा कि 8 पुलिस अधीक्षकों, 100 अधिकारियों और 300 कर्मचारियों की टीम ने 15 अधिकारियों के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में 60 ठिकानों की तलाशी ली।
 
ब्यूरो के अनुसार सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई और उनमें से एक के घर से सात किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपए नकद बरामद किया गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Alert: तमिलनाडु और केरल में हुई वर्षा, अन्य राज्यों में बारिश की संभावना