Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मनचलों पर योगी सरकार का हंटर, फिर एक्शन में एंटी रोमियो स्‍क्‍वॉड

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

शनिवार, 2 अप्रैल 2022 (18:19 IST)
योगी सरकार 2.0 ने अपनी प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए शनिवार को मेरठ जिले के सभी थानों की पुलिस और एंटी रोमियो दल सड़कों पर उतर गया। योगी जी दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद बहन-बेटियों को सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर नजर आए हैं। उन्होंने यूपी में शोहदों से निपटने के लिए एंटी रोमियो दल को सक्रिय रहने के लिए कहा है, जिसके चलते आज से प्रदेश भर में मिशन शक्ति अभियान की सड़कों पर पुलिस ने शुरुआत की है।

मेरठ में एंटी रोमियो स्‍क्‍वॉड की शुरुआत पहले नवरात्रि से महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए की गई। मेरठ में 40 महिला कांस्टेबल का एक महिला स्क्वॉड तैयार किया गया है। यह एंटी रोमियो स्क्वॉड पूरे जिले में जगह-जगह तैनात किया जा रहख है और भीड़ वाले क्षेत्रों, स्कूल-कॉलेज व सार्वजनिक स्थानों के बाहर स्कूटी पर घूम-घूमकर निगरानी करेगा। आज एंटी रोमियो दल को हरी झंडी दिखाने का काम आईटीआई की छात्रा सलोनी ने किया।

मेरठ के स्कूल-कॉलेजों के आसपास मंडरा रहे मनचलों से महिला थाने की इंस्पेक्टर मोनिका बिंदल ने पूछताछ की और सड़कों पर बिना वजह खड़े युवकों की खूब खबर ली। स्कूल-कॉलेज की छात्राओं से बातचीत करके मिशन शक्ति के बारे में समझाया गया।

एंटी रोमियो स्क्वॉड ने बालिकाओं को मुसीबत के समय 1090 हेल्पलाइन की जानकारी भी उपलब्ध करवाई। महिलाओं, बालिकाओं में आत्मविश्वास और सड़क पर बेखौफ होकर निकलने के गुण भी महिला पुलिस ने छात्राओं को बताए।

शनिवार की सुबह मेरठ के बच्चा पार्क पर सभी थानों की महिला पुलिस, रोमियो स्क्वॉड एक साथ सड़कों पर उतरे। सबसे पहले उन्होंने थाना सिविल लाइन क्षेत्र के स्कूल-कॉलेज के बाहर खड़े और चक्कर काट रहे युवकों को पकड़ा और उनके आईडी प्रूफ चैक किए, युवकों ने कई तर्क दिए, किसी ने कोचिंग तो किसी ने मार्केट जाने की बात कही तो किसी ने एटीएम से पैसे निकालने की बात कही। पुलिस ने चैकिंग का पहला दिन होने के कारण वार्निंग देकर उन्हें छोड़ दिया।

योगी सरकार पर छात्राओं ने भरोसा जताया और कहा कि वह अब निडर होकर घर से बाहर आ-जा रही हैं।  छात्राओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी के अभियान को सराहा और उनको धन्यवाद दिया। दूसरी तरफ महिला पुलिस को अचानक से सड़कों पर देखकर हड़कंप मच गया, सड़क के दोनों तरफ खड़े शोहदे इधर-उधर भागने लगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

खुशखबर! अगले 5 सालों में देश में 10 लाख नौकरियां, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का ऐलान