Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नए अवतार में PUBG की वापसी, बैन होने के बाद भी गेम खेल रहे हैं भारत के युवा

webdunia
गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (13:06 IST)
हैदराबाद। जिस गेम को युवाओं ने शौकिया अंदाज के रूप में खेलना शुरू किया, वह अब अपराध कराने की श्रेणी में आ चुका है। यहां बात हो रही है पबजी गेम की। पबजी भारत में आने के बाद से ही युवाओं की पहली पसंद बन गया और यही पसंद लोगों को क्राइम कराने के मोड़ पर ले आई। इस मामले में अब तक सैकड़ों की संख्या में केस दर्ज हो चुके हैं। इनमें लूट, चोरी, हत्या, दुष्कर्म, साइबर फ्रॉड, सुसाइड जैसे कई मामले रहे हैं।
 
शुक्रवार को ही एमपी के उज्जैन में पबजी के 5000 रुपए के टॉपअप के लिए एक युवक ने नाबालिग की हत्या कर दी। वहीं 29 जून को छत्तीसगढ़ के कांकेर में गेम के चक्कर में 12 साल के बच्चे ने मां के खाते से 278 बार ट्रांजेक्शन कर लाखों रुपए उड़ा दिए।
 
छिंदवाड़ा में पबजी गेम खेल रहे एक युवक ने मिशन पूरा करने की धुन में गलती से पानी की जगह तेजाब पी लिया। युवक गेम खेलने में काफी मशगूल था। जब उसे प्यास लगी तो पानी के पास रखी एसिड की बोतल को खोलकर पी गया।

भोपाल में पबजी गेम के जरिए दोस्ती करने के बाद एक 12 साल की मासूम के साथ आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि 3 आरोपियों ने नाबालिग से पबजी गेम खेलते-खेलते दोस्ती की। फिर उसे अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने नाबालिग को मिलने के लिए बुलाया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

असम में भीषण सड़क हादसा, छठ पूजा से लौट रहे 9 लोगों की मौत