Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी की फैक्टरी में आग लगी

हमें फॉलो करें webdunia

एन. पांडेय

रविवार, 30 अक्टूबर 2022 (22:47 IST)
ऋषिकेश। रविवार को अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी और पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य की गंगा भोगपुर स्थित फैक्टरी में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इससे पहले 24 सितंबर को भी पुलकित की फैक्टरी में आग लगी थी।

आग लगने की सूचना पर ऋषिकेश फायर स्टेशन से तीन दमकल वाहन आग बुझाने के लिए फैक्टरी पहुंचे। करीब साढ़े तीन घंटे में काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

थाना प्रभारी विनोद सिंह गुसाईं ने बताया कि रिजॉर्ट और फैक्टरी का विद्युत कनेक्शन सीलिंग के दिन ही काट दिया था, लेकिन फैक्टरी के भूतल पर रखे इन्वर्टर बैटरी से फैक्टरी के अंदर की सप्लाई नहीं काटी गई थी। इसी में हुए शॉर्ट-सर्किट से आग लगी। 
 
गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज : उत्तराखंड में पौड़ी जिले की नवनियुक्त एसएसपी श्वेता चौबे ने अंकिता हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। थाना लक्ष्मण झूला पुलिस ने अंकिता हत्याकांड में आरोपी तीनों पुलकित, अंकित और सौरभ के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसएसपी चौबे ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के दोषियों पर गैंगस्टर लगने के साथ ही उनकी परिसंपत्तियों की जांच भी की जाएगी। एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि अंकिता की हत्या के आरोपी जिले के गंगा भोगपुर स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट व उसके आसपास अनैतिक व्यापार, आपराधिक कृत्य कर अवैध रूप से धन अर्जित कर रहे थे। इन तीनों ने अंकिता की हत्या कर क्षेत्र की लोक शांति व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने का जघन्य अपराध किया है।
 
18 सितंबर को अंकिता रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी। अगले दिन वनंत्रा के मालिक और उसे दोस्तों ने ही पटवारी पुलिस को सूचना दी थी, मगर पटवारी पुलिस अंकिता को खोजने में नाकाम रही। रेगुलर पुलिस को जांच सौंपने पर 22 सितंबर को यह पता लगा कि अंकिता की वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य और उसके दोस्तों ने नहर में धक्का देकर हत्या कर दी थी। अगले दिन अंकिता का शव भी बरामद हो गया। 
Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Gujarat : गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूटने से 60 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी