Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Update: तमिलनाडु में भारी बारिश, चेन्नई समेत कई जिलों में स्कूल बंद

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 11 नवंबर 2022 (18:01 IST)
चेन्नई। तमिलनाडु के कई इलाकों में रात भर हुई भारी बारिश शुक्रवार को भी जारी रही और भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है। राजधानी चेन्नई में जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 
 
13 नवंबर तक रह सकता है बारिश का दौर : आईएमडी ने कहा कि निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण 13 नवंबर तक तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। तंजावुर जिला एवं दक्षिणी रामनाथपुरम सहित विल्लुपुरम, कुड्डलोर, कावेरी डेल्टा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट, तटीय क्षेत्रों और चेन्नई के लगभग सभी हिस्सों में अच्छी बारिश हुई।
 
कई जिलों में स्कूल बंद : बृहस्पतिवार की रात को रुक-रुक कर बारिश शुरू हुई और राज्य के कई हिस्सों में यह तेज हो गई जिससे जलजमाव हो गया और अवादी-पूनामल्ली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई।
 
मयिलादुथुराई, कुड्डालोर, नागपट्टनम, कांचीपुरम, चेन्नई और तिरुवल्लूर सहित जिलों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में सात से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश हुई। अन्य क्षेत्रों में मध्यम बारिश हुई। चेन्नई सहित कम से कम 23 जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद थे और धरमपुरी एवं शिवगंगा सहित छह जिलों में स्कूल बंद थे।
 
पुडुचेरी में स्कूल कॉलेज बंद : पड़ोसी पुड्डुचेरी में बृहस्पतिवार रात से भारी बारिश हुई। केंद्र शासित प्रदेश की सरकार ने सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने भारी बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।
 
तमिलनाडु के नगर निगम प्रशासन मंत्री केएन नेहरू ने यहां जायजा लिया और कहा कि सभी अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर मौजूद हैं।
 
उड़ानों पर असर नहीं : हवाई अड्डा सूत्रों ने कहा कि उड़ान संचालन प्रभावित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उड़ानों का आगमन और प्रस्थान ‘समय पर’ हुआ। उपनगरीय ट्रेन और राज्य द्वारा संचालित बस सेवाएं चलीं। कुड्डालोर में मछुआरे ट्रैक्टरों के जरिए अपनी-अपनी नौकाओं को तट से दूर सुरक्षित स्थानों पर ले गए।
 
कम दबाव के क्षेत्र के उत्तर पश्चिम की दिशा में तमिलनाडु और पुड्डुचेरी तट की ओर 12 नवंबर की सुबह तक पहुंचने की संभावना है।
 
मेट्रो का संचालन बाधित : पुलिस ने कहा कि पुझल-सूरपट्टू विनयागपुरम मेट्रो को बंद कर दिया गया है और बारिश तथा तूफानी जल निकासी नेटवर्क सुधार कार्य के मद्देनजर कई इलाकों में यातायात का मार्ग परिवर्तन किया गया है। जलभराव वाले इलाकों में अधिकारियों ने रुके हुए बारिश के पानी को बाहर निकालने के लिए मोटर का इस्तेमाल किया। (भाषा/वेबदुनिया)
Edited by: Vrijendra Singh Jhala

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शोध में दावा, भारत में सोची-समझी रणनीति के तहत घुसपैठ करता है चीन