Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हिमाचल पर मौसम हुआ मेहरबान, बारिश और बर्फबारी से ठंडक लौटी

webdunia
बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (11:11 IST)
शिमला। हिमाचल प्रदेश पर मेहरबान हुआ है और सूखे जैसे हालात से जूझ रहे प्रदेश में बीते 12 घंटे से रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी जारी है। इससे जहां मैदानी इलाकों में मूसलधार बारिश हुई है, वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हुआ है और इससे ठंड बढ़ गई है।

 
शिमला के नारकंडा के सिद्धपुर, लाहौल स्पीति के अलावा कांगड़ा के धौलाधार में बर्फबारी हुई है। लगातार बारिश से सूबे में ठंड लौट आई है। लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं। मौसम विभाग की ओर से बुधवार को येलो अलर्ट जारी किया गया था और सूबे में बारिश का अनुमान जताया था। इससे पहले मंगलवार को शिमला, मंडी समेत प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार को बारिश हुई थी। बारिश की वजह से राजधानी में 5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिरा है।
 
बारिश और बर्फबारी के चलते एक बार फिर से सैलानियों के लिए अटल टनल को बंद कर दिया गया है। भारी हिमपात की वजह से लेह मनाली हाईवे एक बार फिर से बंद हो गया है। यहां केलांग और बारलाचा पास की तरफ भारी हिमपात हुआ है। लाहौल में 1 फीट के करीब बर्फबारी हुई है। बारिश से गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश भर में गेहूं की फसल पककर तैयार थी, वहीं कई जगह कटाई की गई है। ऐसे में फसल भीगने से किसानों को नुकसान होगा। मौसम विभाग के अनुसार सूबे में अगले 3 दिन तक मौसम खराब रहने का अंदेशा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाक संसद में घमासान, पूर्व पीएम ने स्पीकर को दी जूतों से मारने की धमकी