Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू कश्मीर के विषय में बोली सरकार, चरणबद्ध तरीके से ही मिलेगी प्रतिबंधों से छूट

webdunia
webdunia

सुरेश डुग्गर

मंगलवार, 13 अगस्त 2019 (20:10 IST)
जम्मू। ऐसे में जबकि राष्ट्रीय स्तर पर कई केंद्रीय मंत्री यह दावा कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर से लगभग सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, पर राज्य सरकार के प्रवक्ता का कहना था कि कश्मीर में प्रतिबंधों को समीक्षा के बाद चरणबद्ध तरीके से ही हटाया जाएगा। फिर दूरसंचार माध्यमों के प्रति प्रवक्ता ने कोई स्पष्ट बात नहीं कही।
 
राज्य प्रशासन का कहना है कि कश्मीर में प्रतिबंध चरणबद्ध तरीके से हटाए जाएंगे। कश्मीर में स्थानीय प्रशासन अलग-अलग जगहों के हालात की समीक्षा करेगा और उसी के आधार पर प्रतिबंधों में छूट देने का फैसला होगा। जहां तक जम्मू संभाग की बात है तो वहां हरेक जिले में हालात सामान्य हैं और कहीं कोई अशांति की सूचना नहीं है।
 
यह जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी। सूचना विभाग के आयुक्त सचिव मनोज द्विवेदी और सूचना निदेशक डॉ. सहरीश असगर भी मौजूद थीं। कंसल ने कहा कि सरकार लोगों को हर सुविधा मुहैया करवा रही है।
 
प्रतिबंध के दौरान अस्पतालों में 13,500 से अधिक मरीजों ने अस्पतालों में ओपीडी में अपनी जांच करवाई है जबकि 1,400 लोग अस्पतालों में भर्ती हुए हैं। कश्मीर के सभी अस्पतालों में जीवनरक्षक दवाइयों सहित हर प्रकार की दवाई उपलब्ध है।
 
उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से खुला हुआ है। हर दिन 100 गाड़ियां एलपीजी सहित सभी जरूरी सामान लेकर कश्मीर आ रही हैं। नियमित रूप से उड़ानें चल रही हैं। 14 से 15 सौ छोटी-बड़ी गाड़ियां भी यात्रियों को लेकर चल रही हैं। उन्होंने कहा कि हर जिले में फुल ड्रेस रिहर्सल हुई है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

15 अगस्त पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण की संभावित झलक, 7 मुद्दों पर हो सकता है विशेष फोकस