पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा लश्कर आतंकी नवीद जट मुठभेड़ में ढेर

बुधवार, 28 नवंबर 2018 (15:41 IST)
श्रीनगर। पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के मामले में वांछित लश्कर-ए-तय्यबा का आतंकी नवीद जट जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। जट फरवरी माह में पुलिस हिरासत से भाग निकला था।
 
अधिकारियों ने बताया कि जट सर्वाधिक वांछित आतंकी था। इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हो गए।
 
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया, 'बड़गाम में बीती रात शुरू हुए और आज सुबह खत्म हुए अभियान के दौरान घाटी में लश्कर-ए-तय्यबा का मुख्य कमांडर नवीन जट मारा गया।' उन्होंने कहा कि जट और उसके एक सहयोगी का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है।
 
डीजीपी ने कहा, 'आपने हाल में दक्षिण कश्मीर में देखा कि युवाओं को अलग-अलग बहाने से उठा लिया गया, फिर उन्हें मुखबिर बताकर मार दिया गया। बैंकों में लूटपाट हुई, पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया। अब उसके मारे जाने से लोगों ने राहत की सांस ली होगी।'
 
सिंह ने कहा कि जट दुर्दांत आतंकी था। वह दो पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद एस एम एच एस अस्पताल से तब फरार हो गया था जब उसे वहां चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया था।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बडगाम में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में जट और उसका सहयोगी मारा गया। एहतियाती तौर पर प्रशासन ने बड़गाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।
 
सिंह ने कहा कि जट लोगों को आतंकवाद में झोंकने में काफी सक्रिय था। उन्होंने कहा कि जट का पता लगाना काफी मुश्किल था क्योंकि विगत में वह एक से अधिक बार सुरक्षाबलों की पकड़ में आने से बच निकला था। आज भी ऐसी अफवाहें थीं कि वह भाग निकला है, लेकिन इस बार उसकी किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING