रमन सिंह के दामाद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

शनिवार, 6 अप्रैल 2019 (14:19 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने राजधानी के शासकीय डीकेएस अस्पताल में लगभग 50 करोड रुपए के घोटाले के आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के विदेश भागने की आशंका जताते हुए लुकआउट नोटिस जारी किया है।
 
रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अस्पताल के मौजूदा अधीक्षक डॉ. केके सहारे ने राजधानी के गोल बाजार थाने में डॉ. गुप्ता के अधीक्षक रहते अस्पताल में भर्ती, दवा एवं उपकरण खरीद तथा निर्माण कार्यों में गड़बड़ी की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। पुलिस में इस मामले की विवेचना जारी है।
 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में शनिवार को ही अस्पताल में पहुंचकर जांच की। डॉ. गुप्ता को पुलिस ने इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए कई बार तलब किया लेकिन वे एक बार भी पेश नहीं हुए। वे जांच कार्य में कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके विदेश भागने की आशंका के चलते लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।
 
दरअसल डॉ. गुप्ता ने गिरफ्तारी एव जांच पर रोक के लिए छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है, पर न्यायालय से उन्हें भी तक कोई राहत नहीं मिली है। पुलिस इस बीच उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अपनी साख बचाने में जुटे कांग्रेस के दिग्गज, चुनावी रण में अकेले पड़े उम्मीदवार