Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

असम : आतंकी संगठन से संबंध रखने के मामले में मदरसे के मुफ्ती की पत्नी और भाई हिरासत में

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 30 जुलाई 2022 (20:15 IST)
मोरीगांव (असम)। असम के मोरीगांव जिले में एक मदरसा चलाने वाले मुफ्ती मुस्तफा की पत्नी और भाई को शनिवार को पुलिस ने हिरासत में लिया। मुस्तफा को बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मुस्तफा पर आतंकवादी संगठन से जुड़े विभिन्न वित्तीय लेनदेन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने 27 और 28 जुलाई की मध्यरात्रि को सोरुचोला गांव में जमीउल हुदा मदरसा पर छापा मारा था और उसे संचालित करने वाले मुफ्ती मुस्तफा को गिरफ्तार कर लिया था।

मोरीगांव की पुलिस अधीक्षक अपर्णा नटराजन ने कहा, मुफ्ती मुस्तफा की पत्नी असमीना खातून और भाई जकारिया अहमद को सबूत जुटाने के लिए हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुस्तफा पर आतंकवादी संगठन से जुड़े विभिन्न वित्तीय लेनदेन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप है।

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले कोलकाता और बरपेटा से क्रमश: अमीरुद्दीन अंसारी और मामून राशिद को गिरफ्तार किया गया था तथा उनकी पहचान अंसारुल इस्लाम के सदस्य के तौर पर की गई। नटराजन ने बताया कि मुस्तफा ने 2019 के बाद से अब तक इन दोनों के साथ कई वित्तीय लेनदेन किए थे। जांच में यह भी सामने आया कि मुस्तफा ने मदरसे में अन्य देश के एक वांछित व्यक्ति को आश्रय दिया था।

नटराजन ने बताया कि मुस्तफा के बैंक खाते जब्त कर लिए गए हैं। मोइराबरी पुलिस थाने में मुस्तफा के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक अन्य मदरसे के सात शिक्षकों को भी हिरासत में लिया है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हिंसा की साजिश रचने वालों को NSA अजीत डोभाल ने दी चेतावनी, जानिए क्या कहा