एएमयू में लगी जिन्ना की ग्रुप फोटो, विश्वविद्यालय ने लाइब्रेरियन को जारी किया नोटिस

शुक्रवार, 5 अक्टूबर 2018 (13:19 IST)
अलीगढ़। पाकिस्तान राष्ट्रपति मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने के कारण कुछ महीने पहले निशाने पर आए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने गांधी जयंती के अवसर पर विश्वविद्यालय में आयोजित एक प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की ग्रुप फोटो प्रदर्शित किए जाने पर लाइब्रेरियन को नोटिस जारी किया है।


एएमयू के प्रवक्ता शाफे किदवाई ने गुरुवार को बताया कि गांधी जयंती पर हर साल की तरह इस बार भी विश्वविद्यालय में दो अक्टूबर को शुरू हुई सात दिवसीय प्रदर्शनी में जिन्ना और महात्मा गांधी की सामूहिक तस्वीर लगाए जाने पर लाइब्रेरियन और प्रदर्शनी के क्यूरेटर को बुधवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

उन्होंने कहा कि एएमयू अब जिन्ना को लेकर किसी और विवाद में नहीं पड़ना चाहता। किदवाई ने कहा कि प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की सामूहिक तस्वीर लगाए जाने पर अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने आपत्ति दर्ज कर उन्हें हटाने की मांग की थी।

इस पर एएमयू प्रशासन ने दो तस्वीरें हटा लीं। मई में भी एएमयू के यूनियन हॉल में जिन्ना की एक तस्वीर लगी होने को लेकर खासा विवाद खड़ा हो गया था। उस वक्त भी भाजपा सांसद ने जिन्ना के चित्र पर आपत्ति ली थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING