सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 महिला समेत 7 नक्सली ढेर

रविवार, 28 जुलाई 2019 (00:18 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 महिला नक्सलियों समेत 7 नक्सलियों को मार गिराया है। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि बस्तर जिले के नगरनार थानाक्षेत्र अंतर्गत तिरिया गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया है।
 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नगरनार थानाक्षेत्र में एसटीएफ और डीआरजी का संयुक्त दल पिछले दो दिनों से नक्सल विरोधी अभियान पर है। आज जब दल नगरनार और दरभा के मध्य तिरिया गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।
 
अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से 3 महिला नक्सलियों समेत 7 नक्सलियों के शव, एक इंसास राइफल, .303 बोर की चार राइफल और बड़ी संख्या में भरमार बंदूक तथा देशी हथियार बरामद किए गए।
 
उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने घटनास्थल से नक्सली शिविर में मौजूद अन्य सामान भी बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कराई जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनुराग कश्यप को ट्विटर पर मिली धमकी