Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेघालय सरकार ने वैट घटाया, पेट्रोल-डीजल के दाम 5 रुपए कम

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (23:30 IST)
शिलांग। मेघालय सरकार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) में और कमी की जिससे राज्य में इन पेट्रोलियम ईंधनों के भाव 5 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा घट गए हैं। मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने इसकी घोषणा की। राज्य में वा​णिज्यिक वाहन ऑपरेटर हड़ताल पर हैं। हड़ताल के दूसरे दिन पेट्रोलियम ईंधन पर वैट कम किया गया।
ALSO READ: 'मोदी टैक्स' हटा ले सरकार तो 63 रुपए लीटर हो सकती है पेट्रोल की कीमतें, घट जाएंगे डीजल के भी दाम : कांग्रेस
संगमा ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक के बाद कहा कि राज्य में पेट्रोल का भाव अब 85.86 रुपए प्रति लीटर हो गया। इससे पहले भाव 91.26 रुपए का था। इसी तरह डीजल प्रति लीटर 86.23 रुपए से घटकर 79.13 रुपए पर आ गया है। राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह इन ईंधनों पर 2 रुपए की छूट दी थी।
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पेट्रोल का भाव कुल मिलाकर 7.4 रुपए और डीजल 7.1 रुपए सस्ता हो गया है।सरकार ने पेट्रोल पर वैट 31.62 प्रतिशत से कम कर 20 प्रतिशत या 15 रुपए प्रति लीटर (दोनों में जो अ​धिक हो) कर कर दिया है। इसी तरह डीजल पर वैट 22.95 की जगह 12 प्रतिशत या 9 रुपए प्रति लीटर में से जो भी अधिक हो, कर दिया गया है। कोनराड ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से वाहन ईंधन के दाम नीचे आए हैं। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, लखनऊ में PFI के 2 सदस्य गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली