Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, लखनऊ में PFI के 2 सदस्य गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (23:15 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ समेत देश के विभिन्न हिस्सों में एकसाथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम करते हुए आतंकी संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कमांडर समेत 2 सदस्यों को मंगलवार शाम लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गए हैं।
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार के अनुसार लखनऊ को बम धमाकों से दहलाने की साजिश नाकाम करते हुए एसटीएफ ने पीएफ के मिलिट्री कमांडर बदरुद्दीन को उसके साथी केरल के ही निवासी फिरोज खान को मंगलवार शाम को लखनऊ के कुकरैल तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। दोनों को गुडम्बा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। ये आतंकी लखनऊ को बम धमाकों से दहलाने केरल से आए थे। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की आड़ में आग फैला चुके संगठन पीएफआई ने अब देश-प्रदेश को दहलाने की साजिश रची थी।
वसंत पंचमी के आसपास लखनऊ में होने वाले हिन्दू संगठनों के कार्यक्रमों में आतंकी हमले के लिए पीएफआई के 2 आतंकी केरल से लखनऊ पहुंच भी गए। लेकिन वे अपने खौफनाक मंसूबों को पूरा कर पाते, उससे पहले एसटीएफ ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने विस्फोटक और हथियार बरामद कर आतंकी हमले की साजिश नाकाम कर दी। उनके निशाने पर कई नेता भी थे।
 
कुमार ने बताया कि पीएफआई के कमांडर केरल निवासी अन्सद बदरुद्दीन और केरल के ही निवासी फिरोज खान को मंगलवार शाम को लखनऊ के कुकरैल तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आतंकी मंगलवार को वसंत पंचमी के मौके पर धमाकों की योजना में शामिल थे।

उनके कब्जे से 16 हाई एक्सप्लोसिव डिवाइस (मय बैट्री डेटोनेटर व लाल रंग का तार), .32 बोर की पिस्टल, 7 कारतूस, 4,800 रुपए, पैन कार्ड, 4 एटीएम कार्ड, मेट्रो कार्ड के अलावा अन्य कार्ड और 12 रेलवे टिकट बरामद हुए हैं। दोनों के पास से कई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले हैं जिनके आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है। (वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
महाराष्ट्र और केरल में Corona की रफ्तार तेज, केंद्र ने दी दोनों राज्यों को नसीहत