कानपुर में मोदी, भगवा और पीले रंग में दिखेंगे पीएम आवास योजना के लाभार्थी

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 8 मार्च 2019 (09:09 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी सौंपेगे। इसको लेकर कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने खास तैयारी की है।
 
केडीए के मुताबिक पुरुष लाभार्थी भगवा रंग में और महिला लाभार्थी पीले रंग की साड़ी में पहुंचेंगे। मिली जानकारी के अनुसार कानपुर विकास प्राधिकारण ने भी अपनी ओर से रैली में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए भगवा और पीले रंग की साड़ी का प्रबंध किया है। जनपद से पांच ऐसे लाभार्थियों को प्रधानमंत्री की रैली में पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। यहां पर पुरुष लाभार्थियों को भगवा कुर्ता, सफेद पायजामा और भगवा रंग का साफा दिया जाएगा। वहीं महिलाओं को पीले रंग की साड़ी दी जाएगी, जिसको लेकर केडीए ने पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में पीएम आवास योजना के लाभार्थी रैली में चर्चा का जरुर केन्द्र बने रहेंगे।
 
केडीए उपाध्यक्ष किंजल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को पहुंचाने का आदेश मिला है। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। बताया जा रहा है कि रैली में पांच सौ लाभार्थी पहुंचेंगे और उन सभी की ड्रेस बन चुकी है। सभी को आमंत्रण भेज दिया गया है और कल सुबह आठ बजे केडीए बुलाया गया है। यहीं से उनको परिधान पहनाकर रैली स्थल ले जाया जाएगा। पुरुष लाभार्थियों के लिए भगवा रंग का कुर्ता, सफेद रंग का पायजामा और भगवा रंग का साफा होगा और महिला लाभार्थियों को पीले रंग की साड़ी मिलेगी। इन सभी लाभार्थियों को रैली स्थल में बैठने के लिए अलग दीर्घा बनायी गई है।
 
बताया कि लाभार्थियों की संख्या काफी अधिक है ऐसे में सभी को प्रधानमंत्री आवास की चाभी नहीं देंगे। इसके लिए चार लाभार्थियों को तय किया गया है जिन्हे मंच पर प्रधानमंत्री खुद आवास की चाभी देंगे।
 
जितना भी दुरुपयोग करना चाहे कर ले : वहीं विपक्षी पार्टियों ने इस परिधान को लेकर तंज कसा है। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि दो तीन का समय बचा है भाजपा सरकारी मशीनरी का जितना भी दुरुपयोग करना चाहे कर ले। सपा के नगर अध्यक्ष मोइन खान ने कहा कि भाजपा रैली को कितना भी रंगीला बना ले जनता आगामी लोकसभा चुनाव में इनका रंग ही उतार देगी। बसपा के नगर अध्यक्ष सुरेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा अपनी हार को देख योजना के लाभार्थियों को भुनाने के लिए उनको सरकारी खर्चे से परिधान दे रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख महिला दिवस पर पीएम मोदी ने किया नारी शक्ति को सलाम, पोस्ट किया यह वीडियो