अमृतसर में नहीं थमा लोगों का गुस्सा, पुलिस ने जबरन हटाया, लोगों ने किया पथराव

रविवार, 21 अक्टूबर 2018 (15:00 IST)
अमृतसर। पंजाब पुलिस ने अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे के बाद से पटरियों को अवरुद्ध कर उन पर  बैठे प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हटाते हुए रविवार को रेलमार्ग साफ किया। पटरी से हटाए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया।
 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पथराव में पंजाब पुलिस का एक कमांडो और एक फोटो पत्रकार घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। राज्य पुलिस के कमांडो के अलावा पंजाब पुलिस एवं त्वरित कार्यबल के कर्मी भी मौके पर मौजूद हैं।
 
अधिकारियों ने बताया कि रेल यातायात सामान्य करने के लिए, पटरियों पर धरना प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के थोड़ी ही देर बाद पथराव हुआ। लाउडस्पीकर पर घोषणा कर पुलिस लोगों को घरों के भीतर ही रहने के लिए कह रही है।
 
स्थानीय निवासियों ने शनिवार को राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और ट्रेन चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू किया था। दशहरे की शाम हुए ट्रेन हादसे में 61 लोगों की मौत की बाद से स्थानीय निवासी घटना वाली जगह पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे और पटरियों को अवरुद्ध कर बैठे हुए थे। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING