Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर में प्रतिबंधों में दी ढील, लेकिन सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी बरकरार

webdunia
रविवार, 5 सितम्बर 2021 (14:32 IST)
श्रीनगर। कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद रविवार को चौथे दिन कश्मीर में प्रतिबंधों में ढील दी गई, लेकिन सुरक्षाबलों की तैनाती अब भी जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

घाटी में लोगों के आवागमन पर कोई रोक नहीं है, लेकिन अलगाववादी नेता के लिए शोक के चौथे दिन के मद्देनजर कई इलाकों में सड़कों पर अवरोधक लगे हुए हैं खासकर हैदरपुरा में गिलानी के आवास तक जाने वाली सड़कों पर।

अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए शहर और अन्य इलाकों में सुरक्षाबलों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि घाटी में वाहनों का आवागमन बढ़ा है लेकिन ज्यादातर सार्वजनिक परिवहन सड़क से नदारद रहा। शहर के कुछ इलाकों और घाटी के अन्य हिस्सों में भी कुछ दुकानें खुलीं।
ALSO READ: अफ़ग़ानिस्तान: हम वही दिखा रहे हैं जो साम्राज्यवाद के स्वामित्व वाली विदेशी समाचार एजेंसियां दिखाना चाहती हैं
अधिकारियों ने बताया कि स्थिति सामान्य एवं नियंत्रण में है। पुलिस ने शनिवार को कहा था कि कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए कई एहतियाती उपाय किए गए, जिसमें शरारती तत्वों की गिरफ्तारी शामिल है।
ALSO READ: अफगानिस्तान में तालिबान राज, दिवाली तक बढ़ सकते हैं सूखे मेवे के दाम
पुलिस ने यह भी कहा कि कश्मीर मीडिया सर्विस सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जो पाकिस्तान से चल रहे हैं, उपद्रवियों को शांति भंग करने के लिए उकसाने के लिए फर्जी खबरें और वीडियो फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कुछ स्थानीय मीडिया के लोग और चैनल भी फर्जी खबर फैलाते दिखे हैं और पुलिस उन पर नजर रख रही है, साक्ष्य एकत्र कर रही है और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल को महंगा पड़ी अंपायर के फैसले पर असहमति, ICC ने किया जुर्माना