Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उत्तराखंड में बर्फ से ढंके चारधाम, नैनीताल और मसूरी समेत कई पर्यटक स्थलों में बिछी सफेद चादर

हमें फॉलो करें webdunia

एन. पांडेय

रविवार, 23 जनवरी 2022 (21:27 IST)
नैनीताल। साल की तीसरी बर्फबारी होने से नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।मौसम विभाग द्वारा नैनीताल समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था।बर्फबारी से अब तक हिमालय दर्शन क्षेत्र में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है।

हिमालय दर्शन में पर्यटकों की भीड़ लगी है। नैनीताल में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। मुक्तेश्वर में सैलानी रात्रि में ही बर्फबारी के आनंद लेने होटलों से बाहर निकले। बीते दिवस सुबह से ही आसमान में छाए बादलों के चलते ठंड बढ़ गई थी तथा तापमान में भी गिरावट आ गई थी।
webdunia

मुक्तेश्वर, धानाचूली, सतबुंगा, पहाड़पानी, रामगढ़ क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों लगभग एक से दो इंच की बर्फ की सफेद चादर देख सैलानियों में खुशी है। बर्फबारी ने नैनीताल और मुक्तेश्वर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए।

केदारनाथ सहित अनेक ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी हुई। इससे केदारनाथ में काफी ठंड होने लगी है जबकि ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो गई है। मुख्यालय सहित अनेक शहरी कस्बों में भी ठंड बढ़ गई है। आसमान में बादल छाने से लोगों को धूप के दर्शन नहीं हो पाए।
webdunia

केदारनाथ, मदमहेश्वर, तुंगनाथ, चंद्रशिला, चोपता, दुगलविट्टा, सारी, देवरिया ताल आदि स्थानों पर बर्फबारी हुई। देहरादून के चकराता उत्तरकाशी के गंगोत्री, हर्षिल और मसूरी के अलावा चमोली के बद्रीनाथ और औली भी बर्फ के मोटे आवरण से ढंक गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICICI बैंक का शुद्ध लाभ बढ़ा, 6536 करोड़ रुपए पर पहुंचा