हिमाचल में बर्फबारी, शिमला में गिरे ओले, तापमान शून्‍य से नीचे

गुरुवार, 21 फ़रवरी 2019 (15:34 IST)
शिमला। हिमाचल प्रदेश में मनाली में ताजा बर्फबारी और शिमला तथा अन्य इलाकों में ओले गिरने से शीतलहर तेज हो गई है। मनाली और कुफरी में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से नीचे 1.4 डिग्री सेल्सियस और शून्य से नीचे 0.6 सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग के शिमला कार्यालय ने बताया कि कुल्लू जिले के मनाली में बुधवार शाम 5 बजकर 30 मिनट से बृहस्पतिवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट के बीच 11 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान किन्नौर के काल्पा में 14 सेंटीमीटर बर्फ गिरी।

ले के एक अधिकारी ने बताया कि किन्नौर के पूह में बुधवार रात तीन से चार इंच तक बर्फ गिरी। उन्होंने कहा कि कई मध्य, निचले और ऊंचाई वाले इलाकों में ओले गिरे और बिजली भी कड़की। मनाली और कुफरी में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से नीचे 1.4 डिग्री सेल्सियस और शून्य से नीचे 0.6 सेल्सियस दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि जनजातीय बहुल लाहौल स्पीति जिले का प्रशासनिक केंद्र केलोंग राज्य में सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है और काल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। शिमला और डलहौजी में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री और 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राहुल बोले, मोदी के न्यू इंडिया में 40 जवानों को शहीद का दर्जा नहीं