Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कर्नाटक में मेंगलुरू में 2 हत्याओं से तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 144 लागू

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 (11:58 IST)
मेंगलुरु। कर्नाटक के मेंगलुरू में पिछले 3 दिन में विभिन्न समुदायों के 2 लोगों की एक के बाद एक हत्या होने की घटनाओं के मद्देनजर शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पुलिस ने तनावपूर्ण माहौल के कारण दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूरतकल, बाजपे, मुल्की और पन्नाम्बुर पुलिस थाना क्षेत्रों में स्कूल एवं कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे।
 
गौरतलब है कि भाजपा की जिला युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तार (32) की बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार 3 अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार रात को हत्या कर दी थी, जबकि 4 अज्ञात बदमाशों ने गुरुवार रात मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी।
 
कर्नाटक पुलिस ने नेत्तार की हत्या के मामले में गुरुवार को दक्षिण कन्नड़ जिले से 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और फाजिल के हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। इस बीच, फाजिल की शवयात्रा में शुक्रवार को बड़ी संख्या में यहां लोग शामिल हुए।
 
मेंगलुरु पुलिस आयुक्त एन शशिकुमार ने कहा, 'गुरुवार रात से 30 जुलाई की सुबह तक निषेधाज्ञा लागू की गई है। इस दौरान शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी और कर्नाटक-केरल सीमा पर चौकी समेत 19 जांच चौकियों का गठन किया गया है। रात में 10 बजे के बाद किसी को शहर में घूमने की अनुमति नहीं होगी।'
 
कर्नाटक गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने एक बयान जारी करके फाजिल की हत्या की निंदा की और कहा कि अपराधियों को कानून के दायरे में लाया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार शाम को नेत्तार के परिजन से मुलाकात की और संवेदनाएं प्रकट कीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा, कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित (Live)