विश्व कप अभ्यास मैच : हॉलैंड ने घाना को हराया

Webdunia
रविवार, 1 जून 2014 (14:46 IST)
FILE
पेरिस। इटली की विश्व कप तैयारियों को रविवार को तब करारा झटका लगा, जब आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उसके मिडफील्डर रिकार्डे मोंटोलिवो के पैर में फ्रैक्चर हो गया।

ब्राजील विश्व कप 2014 के अन्य अभ्यास मैचों में हॉलैंड ने घाना को पराजित किया तो यूनान ने पुर्तगाल से गोलरहित ड्रॉ खेला। एसी मिलान के कप्तान मोंटोलिवो फुल्हम क्रावेन काटेज पर मैत्री मैच के शुरुआती चरण में चोटिल हो गए।

इटली के फिजियो एनरिको कास्टेलासी ने कहा कि मोंटोलिवो की ‘टिबिया’ हड्डी टूट गई है। मैंने अभी तक एक्स-रे नहीं देखा है लेकिन हड्डी टूटने के लिए आप सर्जरी की उम्मीद कर सकते हो। मोंटोलिवो इटली के विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के दौरान 7 बार खेले थे और ब्राजील में टीम के मुख्य सदस्य होने की उम्मीद थी।

इटली के मिडफील्डर एलबर्टे एकिलानी को ‘हॉफ टाइम’ से पहले चोटिल होने के कारण बाहर आना पड़ा।

इंग्लैंड के खिलाफ 14 जून को अपना विश्व कप अभियान शुरू करने वाली इटली ने अभी तक अपनी 30 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की टीम की छंटनी नहीं की है और उन्हें फैसला करना होगा कि मोंटोलिवो की जगह कौन लेगा।

वहीं रोटरडम में हॉलैंड ने फाइनल्स की तैयारियां जारी रखते हुए ब्राजील जाने वाली साथी टीम घाना को 1-0 से पस्त किया। उसके लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर रोबिन वान पर्सी ने 5वें मिनट में निर्णायक गोल दागा।

हॉलैंड की टीम अपना विश्व कप अभियान गत चैं‍पियन स्पेन के खिलाफ शुरू करेगी, जो 2010 के फाइनल की तरह ही होगा। हॉलैंड अब एम्सटर्डम में बुधवार को वेल्स के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

लिस्बन में चोटिल स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पेपे और रॉल मेरेल्स के बिना खेल रही पुर्तगाल ने यूनान से अभ्यास मैच में गोलरहित ड्रॉ खेला। पुर्तगाल की टीम ब्राजील में अपने अभियान की शुरुआत ग्रुप जीत में जर्मनी के खिलाफ करेगी और फिर अमेरिका और घाना से खेलेगी।

विश्व कप के शुरुआती मैच में ब्राजील से भिड़ने वाली क्रोएशिया ने माली पर 2-1 से जीत दर्ज की जबकि ओस्लो फैबियो कापेलो की रूसी टीम ने नॉर्वे से 1-1 से ड्रॉ खेला। अन्य मैचों में अल्जीरिया ने आर्मेनिया को 3-1 से और बोस्निया हर्जेगोविना ने आइवरी कोस्ट को 2-1 से पराजित किया। (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

मैच के बाद ऑफिस का काम, लोगों ने कहा नारायण मूर्ति कहीं सौरभ नेत्रवलकर को भारत न बुला लें

कुर्बानी के जानवर हाजिर हों, पाकिस्तान टीम को उनके ही मुल्क के पूर्व दिग्गजों ने खूब लताड़ा

फारुकी ने लाइव इंटरव्यू में राशिद खान को बोला You Shut Up, कॉलेज के दिनों की दिलाई याद

सबसे ज्यादा चर्चा में रहा अमेरिका का Nassau Stadium ध्वस्त करने की तैयारी शुरू

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने Vaishno Devi Attack को लेकर किया पोस्ट, भारतीय है खिलाड़ी की पत्नी, जानें क्या बोले

सभी देखें

नवीनतम

SA vs WI : लगभग चोक कर गए थे, मार्कराम ने दी जीत के बाद टीम को नसीहत

स्मृति मंधाना ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली महिला बल्लेबाज बनीं

IND vs AUS : मैच पर बारिश का साया, क्या होगा अगर मैच धुला तो? जानें सेमीफाइनल समीकरण

T20I World Cup नहीं जीत पाता मेजबान देश, आज वेस्टइंडीज भी हुई बाहर

10 साल बाद T20I WC के सेमीफाइनल में पहुंची दक्षिण अफ्रीका, इंडीज को 3 विकेटों से हराया