यूएफा प्रमुख ने कहा, जल्द ही दर्शकों के साथ वापसी करेगी फुटबॉल

बुधवार, 20 मई 2020 (18:29 IST)
लंदन। यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा के अध्यक्ष एलेक्सांद्र सेफेरिन को भरोसा है कि कोरोना वायरस महामारी से फैली अव्यवस्था के बावजूद फुटबॉल जल्द ही दर्शकों के साथ अपने पुराने रंग में वापसी करेगी। कोविड-19 संकट के कारण मार्च के मध्य में पूरे यरोप में घरेलू और महाद्वीपीय क्लब प्रतियोगिताएं ठप्प पड़ गईं थी और यूरो 2020 को स्थगित करना पड़ा था। 
 
पिछले सप्ताहांत बुंदेसलीगा ने खाली स्टेडियम में वापसी की और कई और लीग खाली स्टेडियम में मैचों का दोबारा आयोजन कराने की तैयारी कर रही हैं। इस बीच सेफेरिन ने भरोसा जताया कि जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। 
 
यह पूछने पर कि क्या वह यूरो 2020 का आयोजन 2021 में कराने को लेकर लाखों डॉलर की शर्त लगा सकते हैं, सेफेरिन ने गार्डियन से कहा, ‘हां, मैं ऐसा कर सकता हूं। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि यह वायरस हमेशा ऐसे ही रहेगा। मुझे लगता है कि जितना कई लोग सोच रहे हैं उससे जल्दी स्थिति बदलेगी।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘मुझे यह रवैया पसंद नहीं है कि इसकी दूसरी या तीसरी लहर या पांचवीं लहर का इंतजार करना होगा।’ सेफेरिन ने कहा कि फुटबॉल अधिकारियों की सिफारिशों को मानेगा लेकिन वह आशावादी हैं कि सामान्य सेवाएं जल्द ही शुरू की जा सकेंगी। उन्होंने कहा, ‘निजी तौर पर मुझे पूरा यकीन है कि फुटबॉल दर्शकों के साथ काफी जल्दी अपने पुराने रंग में वापसी करेगी।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तैराकी महासंघ का खेल मंत्रालय से अभ्यास के लिए तरणताल खोलने का आग्रह