Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP Election: अखिलेश और मायावती को लगेगा झटका, 10 एमएलसी बीजेपी में...

webdunia
बुधवार, 17 नवंबर 2021 (12:04 IST)
लखनऊ। जैसे-जैसे उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव पास-पास आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे राजनेता अपनी पार्टियां बदलते जा रहे हैं। बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती कोबड़ा झटका देने जा रही है। सपा और बसपा के 10 एमएलसी गुरुवार को बीजेपी में शामिल होंगे।
 
ज्वॉइनिंग कमेटी के समक्ष सपा और बसपा के विधायक और एमएलसी सहित कई बड़े नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने का प्रस्ताव रखा गया था। समिति ने सपा के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, रमा निरंजन व बसपा के ब्रजेश कुमार सिंह प्रिंसू सहित 10 एमएलसी के बीजेपी में शामिल करने की मंजूरी दी जिसके बाद ये सभी एमएलसी आज बीजेपी मुख्यालय में सदस्यता ले सकते है।
 
सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले परिषद सदस्यों में अधिकांश सदस्य नगर निकाय क्षेत्र से एमएलसी हैं। इतना ही नहीं बीजेपी ने इन सदस्यों को विधान परिषद के आगामी नगर निकाय क्षेत्र चुनाव में उम्मीदवार बनाने की भी सैद्धांतिक सहमति दे दी है।
 
मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने और बड़ी सेंधमारी की तैयारी की है। बीजेपी ने सपा के कुछ मौजूदा विधायकों को भी पार्टी में शामिल कराने की तैयारी की है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी महीने में कुछ अन्य एमएलसी और विधायक भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। गौरतलब है कि चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। इससे पहले अखिलेश यादव ने बसपा के सात और बीजेपी के 1 विधायक को पार्टी में ज्वॉइन कराया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से योगी को चुनाव में कितना फ़ायदा मिलेगा?