Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जीत के करीब पहुंचे बिडेन का बड़ा बयान, प्रत्येक वोट की गणना हो

webdunia
शुक्रवार, 6 नवंबर 2020 (08:46 IST)
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्टपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने गुरुवार को एक बार फिर से दोहराया कि सभी मतपत्रों की गणना होनी चाहिए। उन्होंने अमेरिकी जनता से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।
जीत के करीब नजर आ रहे बिडन ने कहा कि अमेरिका में वोट करना एक पवित्र काम की तरह है। इसके तहत देश के मतदाता अपनी राय बताते हैं। इसलिए हर एक मतपत्रों की गिनती आवश्यक है और वर्तमान में यही हो रहा है।
 
उन्होंने कहा कि मैं और सीनेटर कमला हैरिस को पूरा भरोसा है कि मतगणना पूरी होनी पर हमें विजेता घोषित किया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे शांति बनाए रखें और चुनाव की पूरी प्रक्रिया को संपन्न होने दें।
फॉक्स न्यूज के अनुसार बिडेन के पास वर्तमान में 264 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं। वह अपने पूर्ण बहुमत से महज 6 कदम दूर हैं। जॉर्जिया, पेंसिल्वेनिया, अलास्का, नेवादा और नॉर्थ कैरोलिना में पेंच फंसा हुआ है। ट्रंप को चुनाव जीतने के लिए सभी राज्यों में जीत चाहिए जबकि बिडेन केवल 6 इलेक्टोरल वोट वाले नेवादा को जीतकर राष्‍ट्रपति बन सकते हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि उनकी चुनावी अभियान टीम उन सभी राज्यों में कानूनी रूप से चुनौती देगी जिसमें उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने जीत का दावा किया है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP: ग्रामीणों को स्वस्थ रखने के लिए खोले जाएंगे अब स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र