Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूपी के आसमान से बरसी आफत, 8 जिलों में बिजली गिरने से 14 की मौत

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (07:33 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में बुधवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 16 अन्य झुलस कर घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता की घोषणा की है।
 
प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक प्रदेश में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है। बांदा में बिजली गिरने से सबसे ज्यादा 4 लोगों की मौत हुई। फतेहपुर में 2 तथा बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट जिलों में वज्रपात से 1-1 व्यक्ति की मृत्यु हुई है।
 
राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली के कारण हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए जिलाधिकारियों को इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया।
 
गौरतलब है कि करीब एक महीने तक मानसून की बेरुखी के बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में झमाझम बारिश हुई।
 
मौसम विभाग के मुताबिक मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रामपुर और आसपास के इलाकों में आज भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा वाराणसी, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद में भी तेज बारिश हो सकती है।
 
मौसम विभाग ने कन्नौज, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत के खिलाफ फैला रहा था 'जिहाद', NIA ने एक 'कट्टरपंथी' को किया गिरफ्तार