Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर आजाद

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 20 जनवरी 2022 (12:48 IST)
गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही गोरखपुर शहर सीट यूपी की सबसे हॉट सीट हो गई है। अन्य दल जहां योगी को इस सीट पर घेरने की कोशिश करेंगे, वहीं भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने गुरुवार को योगी के सामने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। 
 
चंद्रशेखर ने राज्य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि इससे पहले उन्होंने अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के लिए चर्चा की थी, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई। उन्होंने सपा पर धोखा देने का भी आरोप लगाया है। 
सांसद के रूप में लंबी पारी : दूसरी ओर, गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गृह नगर है। वह गोरखपुर लोकसभा सीट से 1998 से 2017 में मुख्यमंत्री बनने तक सांसद रहे हैं। गोरखपुर शहर सीट पर लगातार 4 चुनाव जीतने वाले डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल को योगी आदित्यनाथ का ही करीबी माना जाता है। योगी के टिकट के बाद वे कह भी चुके हैं मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं और पार्टी के निर्णय का स्वागत करता हूं।
 
2017 में बड़े अंतर से जीते थे अग्रवाल : भाजपा के वर्तमान विधायक डॉ. राधामोहन दास को पिछले चुनाव में 1 लाख 22 हजार से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी राणा राहुल सिंह को करीब 61 हजार वोट मिले थे। पिछले इतिहास को देखते हुए योगी की स्थिति यहां काफी मजबूत है, लेकिन हॉट सीट होने के नाते गोरखपुर शहर सीट के परिणाम पर पूरे देश की नजर‍ टिकी रहेगी। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बाइडन बोले, Covid 19 के कारण अमेरिका थक चुका, लेकिन अब भी बेहतर स्थिति में