यूपी के सोनभद्र में जमीनी विवाद में गोलीबारी, 3 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर की गई गोलीबारी में तीन महिला समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गई और तीन लोग घायल हो गए। 
 
जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि घोरावल क्षेत्र के ऊम्भा गांव में सोसायटी की 200 बीघा जमीन बताई जा रही है। जिस पर आदिवासी लोग खेती करते थे। बुधवार सुबह आदिवासी लोग खेत में काम कर रहे थे। इस दौरान मूर्तिया गांव के प्रधान लाव-लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और आदिवासियों से कहा कि यह जमीन हमारी है।
 
उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान आदिवासियों ने पथराव शुरू कर दिया और उसके जवाब में प्रधान के लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस बीच कुछ लोगों ने फायर करना शुरू कर दिया। इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए।
 
उन्होंने बताया कि मृतकों में रामचंद्र, राजेश गौड़, अशोक, रामधारी, दुर्गावती, रामसुन्दर, जवाहिर, सुखवंती और नंदलाल की पत्नी शामिल हैं। तीन घायलों में अशोक गौड़, केरुआ देवी और रामदीन शामिल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। अग्रवाल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल मौके पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। 
 
योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना पर संज्ञान लिया है और मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए डीएम सोनभद्र को निर्देश दिया है साथ ही दोषियों को पकड़ने के लिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कश्मीर में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, 2 अभी घेरे में