Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूपी में हिंसा के बाद एक्शन में पुलिस, 227 दंगाई गिरफ्तार, 1000 के खिलाफ प्रकरण

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 11 जून 2022 (08:48 IST)
लखनऊ। प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान पर जमकर बवाल हुई। हिंसा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस एक्शन में नजर आई। हिंसा, आगजनी और पथराव के मामले में पुलिस ने अब तक 227 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 1000 अज्ञात दंगाईयों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।
 
प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद बाहर निकलते नमाजियों ने जमकर बवाल काटा। खुल्दाबाद थाना क्षेत्र अटाला में कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने हंगामा करने वालों को शांत करने का प्रयास किया तो वह भड़क गए और नारेबाजी करते हुए गलियों से पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके चलते पुलिस को हल्‍का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में 3 प्रकरण दर्ज कर 67 लोगों को गिरफ्तार किया है।
 
यूपी पुलिस ने सहारनपुर में 48, हाथरस में 50, मुरादाबाद में 25, फिरोजाबाद में 8, अंबेडकरनगर में 28 लोगों को भी हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है।
 
उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को दिए बयान पर देशभर में बवाल मचा हुआ है। दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, डोडा, किश्‍तवाड़, रांची समेत कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन दिए गए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Update: मानसून आज शाम तक पहुंचेगा बंगाल की खाड़ी तक, कुछ राज्यों में हुई वर्षा