Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: सचिन तेंदुलकर को नसीहत देने से नाराज शख्स ने शरद पवार को मारा थप्पड़? जानिए वायरल VIDEO का पूरा सच

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 10 फ़रवरी 2021 (11:19 IST)
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स एनसीपी नेता शरद पवार को थप्पड़ मारता नजर आ रहा है। वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि शरद पवार ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर को लेकर जो बयान दिया था, उसी से नाराज एक शख्स ने उन्हें थप्पड़ मार दिया।

क्या है वायरल-

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर्स लिख रहे हैं- ‘खलीफा के खिलाफ बोलने पर तेंदुलकर को ज्ञान देने वाले खलीफा के फूफा पावर को किसी ने रहपट रसीद कर दिया। पावर भी आए केजरीवाल के साथ रेस में।’



फेसबुक पर भी यूजर्स इसी तरह का दावा कर रहे हैं।



क्या है सच-

वायरल वीडियो में NDTV का लोगो देखा जा सकता है। हमने Sharad Pawar Slapped NDTV ” कीवर्ड्स के साथ इंटरनेट पर सर्च किया। यह वीडियो NDTV की वेबसाइट पर 24 नवंबर 2011 को अपलोड किया गया था। वीडियो के साथ दिए गए डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, तत्कालीन कृषि मंत्री शरद पवार को बढ़ती महंगाई से नाराज एक युवक ने थप्पड़ मार दिया था।

बताते चलें कि हाल ही में पॉप सिंगर रिहाना, क्लाइमेट एक्टि‍विस्ट ग्रेटा थनबर्ग और पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया था। जिसके बाद सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर जैसी हस्तियों ने देश की एकता का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था। इसके बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने सचिन को हिदायत देते हुए ‘किसी अन्य क्षेत्र के बारे में बोलते हुए सावधानी बरतने’ की सलाह दी थी।

वेबदुनिया की पड़ताल में वायरल हो रहा दावा गलत निकला। शेयर किया जा रहा वीडियो 2011 का है। इसका शरद पवार के हालिया बयान से कोई लेना देना नहीं है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
वित्त मंत्रालय की रिपोर्ट, अर्थव्यवस्था 2021-22 में कहीं अधिक अच्छी स्थिति में होगी