Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: क्या लखनऊ के कुछ सेंटर्स पर रद्द हुई JEE Main परीक्षा? जानिए सच

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 1 सितम्बर 2020 (20:32 IST)
JEE (Main) की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई है। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो गई कि लखनऊ के कुछ सेंटर्स पर जेईई परीक्षा रद्द कर दी गई है। इस दावे के साथ कुछ खबरों के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जा रहे हैं।

क्या है वायरल-

कई ट्विटर यूजर्स लिख रहे हैं- ‘लखनऊ के कई सेंटर्स पर जेईई परीक्षा रद्द हो गई है। परीक्षा को पोस्टपोन करना ही सही रहेगा।’ कुछ यूजर्स इस दावे के साथ दो मीडिया रिपोर्ट्स शेयर कर रहे हैं, जिसका शीर्षक है- ‘लखनऊ में जेईई मेंस परीक्षा कई केंद्रों पर रद्द’ और ‘लखनऊ में कई परीक्षा केंद्रों से वापस लौटे छात्र’।


शेयर की जा रही मीडिया रिपोर्ट में लिखा गया है कि लखनऊ में जेईई परीक्षा के पहले ही दिन असमंजस की स्थिति सामने आई। शहर के कई केंद्रों पर परीक्षा रद्द किए जाने के कारण छात्रों को मायूस होकर लौटना पड़ा। कृष्णानगर और जानकीपुरम एक्सटेंशन में बने केंद्रों से परीक्षार्थी मायूस होकर लौटे।

क्या है सच-

दावे की पड़ताल के लिए हमने अलग-अलग कीवर्ड से इंटरनेट पर सर्च किया। हमें एक न्यूज रिपोर्ट मिली जिसमें बताया गया है कि लखनऊ में परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति सामने आई। रिपोर्ट के मुताबिक, कई केंद्र पर परीक्षा नहीं थी, जिसकी सूचना जिला प्रशासन को भी नहीं थी।

परीक्षा आयोजित कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने वायरल खबर का खंडन किया है। NTA ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि आज कृष्णानगर और जानकीपुरम एक्सटेंशन के सेंटर्स पर परीक्षा नहीं थी।  लखनऊ के बाकी सेंटर्स में परीक्षा तय शेड्यूल के अनुसार हुई।



वेबदुनिया ने अपनी पड़ताल में पाया कि लखनऊ के कुछ सेंटर्स पर JEE (Main) की परीक्षा रद्द होने का दावा भ्रामक है।

webdunia


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Special Report : IPL में Corona से किस तरह खिलाड़ियों को दी जा रही है सुरक्षा और क्या अपनाए जा रहे हैं मापदंड?