भारत की टॉप 5 हॉट बिजनेस वूमन

ब्रेन, ब्यूटी एंड बिजनेस

Webdunia
आज लगभग हर क्षेत्र में महिलाएं अपनी सफलता के परचम लहरा रहीं है। हालांकि कई महिलाओं ने तो अपनी मेहनत और लगन के दम पर दुनिया में अपनी एक नई पहचान बनाई है लेकिन कई ऐसी भी हैं जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुईं।

FILE


वे किसी अमीर परिवार से ताल्लुक जरूर रखतीं हैं लेकिन इसके बावजूद इन्होंने अपनी मेहनत और संघर्ष के बल पर अपने आपको साबित किया। इतना ही नहीं, ग्लैमर की दुनिया में भी इनका अंदाजा निराला है। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ महिलाओं के बारे में जिन्हें ब्रेन, ब्यूटी एंड बिजनेस के खिताब से नवाजा जाए, तो गलत नहीं होगा।

जानिए आईसीपीएल की उत्तराधिकारी आयशा थापर को अगले पेज पर -


आयशा थापर

FILE


इंडियन सिटी प्रॉपर्टीज लिमिटेड (आईसीपीएल) की उत्तराधिकारी आयशा थापर को उनके फेमिली बिजनेस ने बिजनेस के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया। पूरे देश में प्रीमियम प्रॉपर्टीज के नाम से फैले कारोबार से अपने करियर की शुरूआत कर आयशा ने शोबिज की दुनिया से अपने बिजनेस में कदम रखा और दिल्ली मूल की इस हॉट बिजनेस बाला ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इतना ही नहीं, महिलाओं के लिए निमया नाम से एक एनजीओ भी शुरू किया है जिसके जरिए वुमन एन्टरप्रेन्योर्स के लिए पूंजी मुहैया कराई जाती है। आयशा ने बोस्टन के वेल्सले कॉलेज से गणित के साथ इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट डिग्री ले रखी है और पेटिंग में भी उन्हें काफी दिलचस्पी है।

जानिए सुर्खियों में छाई रहने वाली सोनिया गरवारे को अगले पेज पर-


सोनिया गरवारे

FILE


सोनिया गरवारे मायानगरी मुंबई में ग्लैमर और बिजनेस की दुनिया में एक जाना-माना नाम हैं। हाल ही में मल्टी-मिलियन डॉलर कंपनी गरवारे पॉलिएस्टर की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त हुईं सोनिया एक व्यावयासिक परिवार से हैं। अपने तीखे और भड़कीले लुक से सोशल मल्टी मिलियन पार्टी सर्कल में चर्चित सोनिया हाल ही में रमोना नारंग के साथ हुए विवाद को लेकर काफी समय तक सुर्खियों में छाई रहीं।

अगले पेज पर जानिए कौन है रमोना नारंग जिससे सोनिया का विवाद हुआ था -


रमोना नारंग

FILE


रमोना नारंग ने हाल ही में अपनी बेटी बेला के नाम पर अपनी क्लोदिंग लाइन लांच की है जिसकी वजह से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। रमोना बॉलीवुड में सेलिब्रिटीज के लिए अपने शानदार क्लोदिंग और एक्सेसरीज कलेक्शन की अच्छी रेंज और उचित व्यवस्था के लिए जानी जाती हैं।

रमोना ने एक इतालवी बिजनेसमैन से शादी की और उनके दो जुड़वां बच्चे हैं। रमोना के बारे में कहा जाता है कि उन्हें ये अच्छी तरह आता है कि अपने पत्ते कैसे खेले जाएं और आराम से जीत कैसे हासिल की जाए।

जानिए हाई-प्रोफाइल रिश्तों को लेकर चर्चा में रहने वाली कल्याणी चावला को अगले पेज पर-


कल्याणी चावला

FILE


भारत में डियॉर की पहचान के तौर पर मशहूर डियॉर की ब्रांड एम्बेसडर और वाइस प्रेसीडेंट कल्याणी चावला देश की हॉट बिजनेस वूमन में शुमार हैं। कल्याणी चावला दिल्ली की पेज 3 सितारा सोसाइटी में काफी चर्चित नाम हैं। अपने हाई-प्रोफाइल रिश्तों को लेकर चर्चा में रहने वाली कल्याणी की शादी विशाल चावला से हुई थी लेकिन कुछ ही समय बाद उनका तलाक हो गया।

उन्होंने एक एक्सेसरी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट शुरू की और तब से अब तक कई अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों को अपनी सेवाएं दे रहीं हैं। फैशन की दुनिया में डियॉर एक इंटरनेशनल ब्रांड है जिसे वे पूरी दक्षता और कुशलता के साथ चला रहीं हैं।

अगले पेज पर जानिए डेक्कन चार्जर्स की मालकिन गायत्री रेड्डी को-


गायत्री रेड्डी

FILE


डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग लिमिटेड के मालिक टी.वेंकटराम रेड्डी की बेटी गायत्री रेड्डी आईपीएल में विजेता रह चुकी टीम डेक्कन चार्जर्स की जिम्मेदारियां संभालती हैं। वे टीम की मालकिन हैं और एक पेशेवर के तौर पर बखूबी अपनी जिम्मेदारियां संभालती हैं। उनका सौम्य और शांत स्वभाव वास्तव में टीम पर अद्धुत तरीके से काम करता है और टीम के प्रदर्शन में भी झलकता है।


समाप्त

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments
सभी देखें

जरुर पढ़ें

क्या दूध वाली चाय-कॉफी सेहत को पहुंचा सकती है नुकसान?

गर्मी में वैक्सिंग के बाद दाने और खुजली की समस्या से राहत दिलाते हैं ये नुस्खे

ऑयली स्किन को मॉइश्चराइज और हाइड्रेट रखने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स

गर्मियों में चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए लगाएं गुलाब जल और खीरे से बना फेस मिस्ट

क्या पीरियड्स के दौरान स्तन और बगल में दर्द है चिंता का विषय ?

सभी देखें

नवीनतम

खरबूजे के भी होते हैं कई प्रकार, हर किसी का स्वाद और बनावट है अलग

Tamari और Soy Sauce में क्या है अंतर? जानें बनाने की प्रक्रिया

ये है आज का चटपटा चुटकुला : दो सगे भाइयों के पिता अलग-अलग कैसे ?

खाने में नमक की जगह मिलाएं ये चीज़ें, ब्लड प्रेशर भी रहेगा कम

महंगे हेयर मास्क छोड़ें, घर में रखी इन 5 चीजों से पाएं खूबसूरत बाल!