Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एंजेलिना, मनीषा कोईराला,सोनाली बेंद्रे से लेकर महिमा तक ये 8 अभिनेत्रियां बन चुकी हैं कैंसर फाइटर

हमें फॉलो करें webdunia
सानवी पटेल 
अगर इन्होंने किया है तो आप भी कर सकती हैं, एंजेलिना जोली से लेकर महिमा चौधरी तक, जानिए इन अभिनेत्रियों की कैंसर से जंग के बारे में... 
 
अनुपम खेर द्वारा महिमा चौधरी के कैंसर से जुड़ी वीडियो शेयर करने के बाद ब्रेस्ट कैंसर का मुद्दा कईं महिलाओं को परेशान कर रहा है। वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने कैंसर से डट कर मुकाबला किया है।
 
1. मनीषा कोइराला: 2012 में ओवेरियन कैंसर के बारे में पता चलने के बाद अभिनेत्री ने यूएसए में अपना ट्रीटमेंट शुरू किया। कुछ साल पहले कैंसर से जीत चुकी यह अभिनेत्री अपनी कैंसर जर्नी से जुड़ी एक आत्मकथा भी लिख चुकी हैं।
 
2. ताहिरा कश्यप: मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने ब्रेस्ट कैंसर से जीत हासिल की है। उन्हें 2018 में अपनी इस बीमारी का पता चला जिसके बाद उन्होंने mastectomy प्रक्रिया का भी सहारा लिया था और आखिर में उन्होंने इस जानलेवा बीमारी को हरा दिया।
 
3. मुमताज: दिग्गज अभिनेत्री मुमताज को 54 साल की उम्र में अपने ब्रेस्ट कैंसर की खबर मिली। इतनी ज्यादा उम्र होने के बावजूद मुमताज ने हार नहीं मानी और इस बीमारी से अपनी जंग को जीत ही लिया।
 
4. एंजेलिना जॉली: पॉपुलर हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जॉली की मां की मृत्यु ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हुई थी जिसके कारण अभिनेत्री को भी ब्रेस्ट और ओवेरियन कैंसर होने की काफी संभावना थी। बीमारी से बचने के लिए उन्होंने double mastectomy का सहारा लिया।
 
5. सोनाली बेंद्रे: 2018 में metastatic cancer के साथ ही सोनाली बेंद्रे के जिंदा रहने की उम्मीद सिर्फ 30% थी मगर उन्होंने हार नहीं मानी और कैंसर से यह बेहद कठिन जंग उन्होंने जीत ली। लंबे समय बाद उन्हें डांस रियलिटी शो did li'l masters पर बतौर जज देखा गया।
 
6. किरण खेर: अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी, लोक सभा उम्मीदवार और अभिनेत्री किरण खेर की कैंसर से जंग जारी है। 2021 में उन्हें ब्लड कैंसर डायग्नोज हुआ मगर उन्होंने उसे खुद पर हावी नहीं होने दिया। कैंसर को अपना कर वे अपना काम जारी रख रहीं हैं। उन्हें रियलिटी शोज पर बतौर जज देखा जा सकता है।
 
7. महिमा चौधरी: अनुपम खेर द्वारा की गई एक पोस्ट के जरिए महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर होने की खबर सामने आई। 2022 में कैंसर को हराकर वे वापिस अपने काम में जुट गई हैं।
 
8. छवि मित्तल : टेलीविजन की दुनिया का जानामाना नाम छवि मित्तल ने ब्रेस्ट कैंसर का पता लगते ही पर लगातार पोस्ट डाली और अपनी जंग की कहानी शेयर की। छवि की हिम्मत की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हुई क्योंकि उन्होंने अपने प्रशंसकों के लिए अवेयरनेस का भी काम किया...  
 
ये था कुछ अभिनेत्रियों का कैंसर के साथ सफर। मगर सामान्य जिंदगी में भी ऐसी कईं महिलाएं हैं जो इस जानलेवा बीमारी को हराकर एक नई जिंदगी की शुरुआत कर रही हैं। मन के हौसलों से कठिन समय में विजेता बनकर सामने आ रही हैं।
 ब्रेस्ट सर्जरी वरदान भी, अभिशाप भी : जानिए mastectomy और Mammoplasty में क्या है अंतर


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

व्यंग्य : इंतजार नीतू के आने का...