पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को चेतावनी

Webdunia
सोमवार, 28 मार्च 2011 (13:47 IST)
भारत के खिलाफ मोहाली में होने वाले विश्व कप के बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मैच से पहले पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने अपने देश के क्रिकेटरों को किसी तरह की मैच फिक्सिंग गतिविधियों में शामिल नहीं होने के प्रति चेताया है।

मलिक ने कहा कि वह इन मैच फिक्सिंग गतिविधियों पर ‘पैनी नजर’ रखे हुए हैं। मलिक ने बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल मैच से पूर्व कहा कि मैंने चेतावनी दी है कि मैच फिक्सिंग नहीं होनी चाहिए। मैं पैनी नजर रख रहा हूँ। अगर इस तरह की कोई घटना होती है तो हम ठोस कदम उठाएँगे।

उन्होंने कहा कि उन्हें ‘विश्वास है कि टीम में साफ सुथरे सदस्य’ हैं लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में सूचनाएँ एकत्रित की जा रही हैं जिसमें ये भी शामिल है कि उनसे कौन मिल रहा है और उनके टेलीफोनों पर भी नजर है।

मलिक ने ब्रिटेन में तीन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग प्रकरण में फँसने के संदर्भ में कहा कि यह आवश्यक है क्योंकि लंदन में जो हुआ, हम उसके बाद जोखिम नहीं ले सकते। मलिक ने कराची शहर में बातचीत के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने इसके साथ पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कुछ सलाह भी दीं।

मलिक ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहने वाला है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटरों को सभी बहुत पसंद करते हैं और हमें उम्मीद है कि वे हमारे लिए मैच जीतेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि वे आवाम को निराश नहीं करेंगे। मलिक ने अपने भारतीय समकक्ष पी. चिदंबरम की इस टिप्पणी का भी स्वागत किया कि आतंकी खतरे के चलते पाकिस्तानी टीम को भारत में कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने कहा कि मोहाली में मैच के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं जिसमें करीब एक हजार कमांडो की तैनाती शामिल है।

मलिक ने कहा कि मुझे उनकी (चिदंबरम) क्षमता पर विश्वास है। वह बुद्धिमान और प्रभुत्व वाले व्यक्ति हैं और उनमें स्थितियों से बेहतर तरीके से निपटने की क्षमता है। ( भाष ा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज