सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए रणनीति-मिस्बाह

Webdunia
सोमवार, 28 मार्च 2011 (12:01 IST)
पाकिस्तान के उपकप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि उनकी टीम ने भारत के खिलाफ बुधवार को होने वाले विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया के हर खिलाड़ी के लिए रणनीति तैयार की गई है।

मिस्बाह ने यहाँ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर उनकी टीम के अभ्यास सत्र के बाद संवाददाताओं से कहा हमने किसी खिलाड़ी विशेष को ध्यान में रखकर कोई रणनीति नहीं बनाई है क्योंकि यह कदम आत्मघाती हो सकता है। भारत के सभी खिलाड़ी विश्वस्तरीय हैं और हम किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। इसलिए हमें हरेक खिलाड़ी के लिए रणनीति तैयार करनी होगी।

उन्होंने कहा कि यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करें और भारतीय टीम के साथ भी ऐसा ही है। इस मैच में भावनाओं का ज्वार चरम पर होगा क्योंकि सीमा के आरपार क्रिकेट के करोड़ों प्रशंसक हैं जो पनी टीम को जीतते देखना चाहते हैं।

मिस्बाह ने कहा शाहिद अफरीदी की कप्तान में उनकी टीम में एकजुटता आई है। उन्होंने कहा अफरीदी सीनियर खिलाड़ियों को ध्यान से सुनते हैं और कोई भी निर्णय लेने से पहले सीनियर खिलाड़ियों और कोच को विश्वास में लेते हैं। टीम में एकजुटता है और इसी कारण हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम के सदस्यों में मतभेद की गुंजाइश हमेशा रहती है लेकिन हम हमेशा कप्तान का साथ देते हैं। हर कोई उनके साथ खड़ा है।

मिस्बाह ने कहा कि अफरीदी ने अपने प्रदर्शन से टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए उदाहरण पेश किया है। टूर्नामेंट में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है और सही समय पर हमें सफलता दिलाई है। अगर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करता है तो टीम के प्रदर्शन में खुद ब खुद सुधार आता है।

उन्होंने कहा टीम के सभी खिलाड़ियों में गजब का तालमेल है। सीनियर खिलाड़ियों अपने युवा साथियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं और टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हर कोई अपनी भूमिका पर खरा उतर रहा है।

यह पूछने पर कि क्या विवादास्पद तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को भारत के खिलाफ उतारा जाएगा। मिस्बाह ने कहा वह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और उनकी उपस्थिति से निस्संदेह टीम को मनोवैज्ञानिक बढ़त मिलेगी। उन्होंने टीम को कई मैच जिताए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच 'हाई प्रोफाइल' सेमीफाइनल मुकाबले को देखने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी भी मौजूद रहेंगे। यह पूछने पर कि क्या प्रधानमंत्री की मौजूदगी में उनकी टीम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। मिस्बाह ने कहा यह तो अच्छी बात है लेकिन हम पर कोई दबाव नहीं होगा, वह हमारी हौसलाअफजाई करेंगे। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज