फ्लॉप फिल्मों से घबराए शाहरुख खान ने फिल्म क्रिटिक्स से की अपील

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं। इसके बाद से शाहरुख खान की बरदणरंत पर सवाल उठने लगे हैं। शाहरुख खान की पिछली कुछ फिल्मों का हाल देखा जाए तो वो अपने समकालीन कलाकारों सलमान खान, आमिर खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार से काफी पीछे नजर आते हैं।


शाहरुख ने अपनी पिछली फिल्मों में रोल्स के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किया। चाहे वह 'फैन' हो या फिर 'जीरो' में एक बौने का किरदार, शाहरुख पर्दे पर अपनी क्षमताओं को चैलेंज करते दिखे, इसके बावजूद उनकी फिल्मों को पसंद नहीं किया गया। इन फिल्मों को क्रिटिक्स की काफी आलोचना झेलनी पड़ी। अब शाहरुख ने उन सबका जवाब दिया है।
 
हाल ही में शाहरुख खान क्रिटीक्स फिल्म चॉइस अवॉर्ड्स 2019 में पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा, ‘हम फिल्मकार एक कहानी को गढ़ने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। हम एक छोटे से आइडिया को कहानी में तब्दील करते हैं। हम स्टोरी लाइन बनाते समय उसमें लॉजिक डालते हैं। हम कोशिश करते हैं कि फिल्म वास्तविकता के करीब रहे। 
 
उन्होंने कहा कि हम फिल्म इंडस्ट्री के तौर पर अपने आपसे काफी ईमानदार रहते हैं, ताकि हमारी कहानियां लोगों को पसंद आयें। इसीलिए मैं अपने सभी क्रिटीक्स भाई-बहनों से प्रार्थना करता हूं कि हमें केवल बॉलीवुड स्टार्स के तौर पर प्यार न करें और सालों से चले आ रहे स्टार सिस्टम को फॉलो न करें। स्टार सिस्टम को ध्यान में रखकर एक फिल्म का रिव्यू नहीं किया जा सकता है। हम एक फिल्म बनाते हैं न कि कोई होटल। आज हम जगह क्रिटीक्स ही क्रिटीक्स हैं, जो फिल्मों के मसाले बनते जा रहे हैं... मेरी गुजारिश है कि फिल्मों पर फैसला सुनाने का हक दर्शकों को दें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सलमान खान ने सुधार दिया कपिल शर्मा को