छत्तीसगढ़ चुनाव : साठ किलोमीटर की परिधि में सिमटा है त्रिकोणीय संघर्ष

मंगलवार, 6 नवंबर 2018 (14:22 IST)
बीजापुर। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में करीब 60 किलोमीटर के दायरे में चुनाव का त्रिकोणीय संघर्ष सिमटा हुआ है।
 
दरअसल, यहां से भाजपा प्रत्याशी महेश गागड़ा, कांग्रेस के विक्रम मंडावी और छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस के शंकनी चंद्रैया तीनों ही भैरमगढ़ विकासखंड के रहने वाले हैं। तीनों के पुश्तैनी मकान साठ किलोमीटर की परिधि में हैं, ऐसे में ये पूरा क्षेत्र चुनावी दृष्टिकोण से खासा अहम है।
 
बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में 699 गांव, एक लाख 60 हजार 826 मतदाता हैं। यहां के सभी 245 मतदान  केंद्र संवेदनशील घोषित हैं। इस विधानसभा क्षेत्र के चार विकासखंडों से इन तीन प्रत्याशियों समेत छह उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां से पूनम संतोष समाजवादी पार्टी से, हरीश पामभोई और जेम्स कुड़ियम निर्दलीय उम्मीदवार हैं। कुड़ियम ने कल छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस उम्मीदवार शंकनी चंद्रैया को समर्थन दे दिया है।
 
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक विधानसभा क्षेत्र में 85 मतदान केन्द्र के 340 कर्मचारियों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया जाएगा। यहां के 87 मतदान केंद्रों में दल पैदल पहुंचेंगे। इलाके में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। हेलीकॉप्टर से भी निगरानी की जा रही है। हर मतदान केंद्र पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान पहुंच चुके हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख छत्तीसगढ़ में अब तक छ: करोड़ रुपए की नकदी जब्त