बड़ी खबर, इंदौर में मिले 5 Corona पॉजिटिव, प्रशासन की लोगों से अपील

बुधवार, 25 मार्च 2020 (08:45 IST)
इंदौर। कोरोना वायरस ने अब मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन में भी दस्तक दे दी है। इंदौर में 5 व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से एक व्यक्ति उज्जैन का है।
 
सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया के अनुसार, मंगलवार को इंदौर से कुल 13 मरीजों और आसपास के जिलों से 8 सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इन सभी सेंपलों की जांच इंदौर के ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज में मौजूद वायरोलॉजी लैब में हुई है।

जांच में इंदौर के 4 मरीजों और उज्जैन के एक मरीज में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। चारों का ही इलाज फिलहाल निजी अस्पतालों में चल रहा है जबकि उज्जैन निवासी मरीज का इलाज MYH में हो रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। 
 
इन 5 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। इससे पहले 9 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने कहा है कि इस बात को लेकर पैनिक की आवश्यकता नहीं है। सभी मरीज़ों की हालत स्थिर है और वे चिकित्सीय निगरानी में है। सभी का बेहतर इलाज हो रहा है और अन्यत्र संक्रमण नहीं हो, इसके पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं।
 
कलेक्टर जाटव ने कहा है कि प्रशासन आम जनता को जरूरी सामान घर पर ही उपलब्ध कराने के लिए ठोस उपाय कर रहा है। ज़रूरी सामान घर पर उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन स्टोर्स, वेंडर और विक्रेताओं के डिटेल्स जल्द जारी किए जाएंगे ताकि ऑनलाइन ऑर्डर कर घर पर ही आवश्यक वस्तुएं मिल सके।
 
मंगलवार को ग्वालियर में मिले 2 संदिग्ध मरीजों की खबर आई थी। ग्वालियर में दो मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इनमें से 1 मरीज ग्वालियर और 1 शिवपुरी का रहने वाला है। देर शाम प्रशासन द्वारा इस बात की पुष्टि की गई की दोनों मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

उल्लेखनीय है कि इंदौर में 222 होम क्वारेंटाइन में रखे गए लोगों में से सिर्फ 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी थी। इनमें से 162 लोगों को मुक्त कर दिया गया था। 46 लोगों के सेंपल अभी तक जांच में लिए गए हैं और इसमें से 32 के सेंपल निगेटिव आ चुके हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona virus से तमिलनाडु में 54 वर्षीय शख्स की मौत