Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

औरैया हादसे के बाद CM योगी के सख्त निर्देश- गैर यात्री वाहनों में श्रमिकों को लाने वाले गाड़ी मालिकों, ड्राइवरों पर हो FIR

webdunia

अवनीश कुमार

शनिवार, 16 मई 2020 (19:19 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हो गए हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि ट्रकों व गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को लाने वाले वाहन स्वामियों व चालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जाए।

साथ ही ऐसे वाहनों को तत्काल सीज किया जाए। शनिवार सुबह औरेया में हुए सड़क हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम 11 के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कड़े दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि राज्य के बॉर्डर क्षेत्रों में कोई भी प्रवासी कामगार/श्रमिक पैदल अथवा बाइक या ट्रक आदि अवैध तथा असुरक्षित वाहनों से न आने पाए।

यदि ऐसा पाया जाए तो उक्त अवैध वाहन को तत्काल जब्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस पैदल चलने वालों को जागरूक करते हुए इन्हें रोकें। साथ ही प्रदेश की सीमा में प्रवेश करते ही प्रवासी कामगारों/श्रमिकों को भोजन व पानी उपलब्ध कराया जाए।

इसके बाद उनकी स्क्रीनिंग करते हुए उन्हें सुरक्षित व सम्मानजनक ढंग से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि बॉर्डर क्षेत्र के प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी के निवर्तन पर 200 बस रखने के आदेश पहले ही दिए गए हैं।

प्रवासी कामगारों/श्रमिकों को बस से भेजने के लिए धनराशि भी स्वीकृत है। लोग पैदल यात्रा न करें। जिलाधिकारी बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है कि घर वापस आने वाले किसी भी प्रवासी कामगार/ श्रमिक को कोई दिक्कत न हों। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही अथवा उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ओडिशा में चक्रवाती तूफान की चेतावनी, मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह