Corona virus : बाबा गुरमीत जेल में, डेरा ने बढ़ाए मदद के लिए हाथ

शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (20:05 IST)
सिरसा। कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के फैलने से रोकने को लेकर केंद्र तथा हरियाणा सरकार की ओर से लॉकडाउन तथा कर्फ्यू के दौरान किए जा रहे प्रबंधों के बीच सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा ने भी आगे हाथ बढ़ाए हैं।

डेरा सच्चा सौदा प्रबंधक मंडल ने शुक्रवार को हरियाणा, पंजाब, दिल्ली सरकारों के साथ-साथ केंद्र सरकार को एक पत्र लिखकर हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है। डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा की लाखों की तादाद में ग्रीन एस. वेलफेयर फोर्स बनी हुई हैं, जो देश के किसी भी हिस्से में आपदा व विपदा के समय आगे बढ़कर काम करती है।

देश में महासफाई अभियान, पौधारोपण, शरीर दान, रक्तदान जैसे अभियान छोड़कर विश्व कीर्तिमान हासिल किया है। ज्ञातव्य है कि डेरा सचा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के रेप व हत्या के मामले में जेल चले जाने के बाद हालांकि डेरे में धार्मिक, सामाजिक व अन्य आयोजन बंद है। बावजूद इसके डेरा प्रबंधक मंडल ने आगे आकर इस विपदा की घड़ी में सेवा करने का हाथ बढ़ाया है।

जिला उपायुक्त रमेशचंद्र विधान ने बताया डेरा सच्चा सौदा प्रबंधक मंडल का एक दल उन्हें मिला है। फिलहाल ग्रीन एस. वेलफेयर फोर्स के जवानों की बजाय घरों में बंद गरीब व रोजमर्रा की कमाकर खाने वाले लोगों के लिए सूखे राशन की नितांत आवश्यकता है, इसलिए उन्होंने डेरा सहित अन्य धार्मिक सामाजिक व अन्य संस्थाओं से आगे बढ़कर सूखा राशन प्रशासन को मुहैया करवाने की अपील की है।

वहीं, दूसरी ओर सिरसा के गांव संगर साधा स्थित डेरा बाबा भूमणशाह के के संत बाबा ब्रह्मास्मि जिला उपायुक्त को 5 लाख का सहायतार्थ चेक सौंपा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्रिकेट गतिविधियां बहाल करने के लिए कोरोना वायरस चौकियों की योजना बना रहा है ECB