Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा वॉलंटियर बनने को तैयार

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

विकास सिंह

गुरुवार, 3 दिसंबर 2020 (17:28 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारत बायोटेक की 'कोवैक्सिन' के ट्रायल में वॉलंटियर की समस्या आने के बाद अब राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुद वॉलंटियर बनने की बात कही है। गृहमंत्री ने कहा कि कहा कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए मैं भी वॉलंटियर बनने के लिए तैयार हूं। उन्होंने वैक्सीन ट्रायल के लिए वॉलंटियर नहीं मिलने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि अगर हम लोग आगे आएंगे तभी लोग भी आगे आएंगे।
 ALSO READ: Exclusive:हर्ड इम्युनिटी कोरोना से बचाव के लिए फुलप्रूफ नहीं,बोले ICMR के पूर्व निदेशक डॉ. रमन गंगाखेडकर,मास्क से लगेगा महामारी पर ब्रेक
दरअसल राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में इन दिनों कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन के तीसरे चरण का ट्रायल चल रहा है। ट्रायल के सात दिन बीत जाने के बाद भी वॉलंटियर्स का महज पचास पार पहुंच पाया है,जबकि तीसरे दौरे के ट्रायल के करीब दो हजार वॉलंटियर को वैक्सीन लगना जरूरी है।
ALSO READ: EXCLUSIVE: मध्यप्रदेश में लोगों को मैसेज से मिलेगी कोरोना वैक्सीनेशन की सूचना,तीन चरणों में सात करोड़ लोगों के टीकाकरण का प्लान तैयार
ऐसे में वैक्सीन ट्रायल की धीमी रफ्तार को लेकर अब परेशानी सामने आने लगी है। वहीं दूसरी ओर राजधानी के सरकारी गांधी मेडिकल कॉलेज में भी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का ट्रायल शुरु होना अभी बाकी ही है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर नहीं मिलने पर अब माथापच्ची शुरु हो गई है।   
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नौसेना दिवस : LAC पर चीन से निपटने के लिए तैयार है इंडियन नेवी, तीनों सेनाओं ने कसी कमर : कर्मबीर सिंह